ICC की दशक की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे और टी-20 क्रिकेटर बनीं एलिस पैरी
ICC की दशक की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे और टी-20 क्रिकेटर बनीं एलिस पैरी
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की आलराउंडर एलिस पैरी इस दशक की ICC की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे टी-20 खिलाड़ी चुनी गई हैं. ICC ने एलिस पैरी को इन दो पुरस्कारों के साथ ही रशेल हेहेओ फ्लिंट अवार्ड से भी नवाज़ा है. ICC की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, एलिस पैरी ने ICC अवॉर्ड पीरियड के दौरान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अब तक कुल 4349 रन स्कोर किए हैं, इस दौरान उन्होंने चार शतक भी लगाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 213 विकेट भी हासिल किए हैं, जोकि किसी भी गेंदबाज़ से अधिक विकेट हैं.

एलिस पैरी चार बार 2012, 2014, 2018 2020 में ICC वीमेन टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रह चुकी हैं. इसके साथ ही वह 2013 में 50 ओवरों का वर्ल्ड कप जीतने वाली आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम का भी हिस्सा थीं. एलिस पैरी 2017 2019 में भी रशेल हेहेओ फ्लिंट अवार्ड हासिल कर चुकी थी, इस बार भी उन्हें इस अवॉर्ड से नवाज़ा गया है. फ्लिंट अवार्ड के अलावा उन्हें इस दशक की ICC की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे क्रिकेटर और सर्वश्रेष्ठ महिला टी-20 क्रिकेटर भी चुना गया है.

आस्ट्रेलियाई आलराउंडर पैरी के अतिरिक्त स्कॉटलैंड महिला क्रिकेट टीम की प्लेयर कैथरीन ब्राइस को दशक की सर्वश्रेष्ठ महिला एसोसिएट्स क्रिकेटर चुना गया है. ICC अवॉर्ड पीरियड के दौरान ब्राइस ने बल्ले से 50 के औसत से रन स्कोर किए हैं, जबकि उन्होंने 9.93 की औसत से गेंदबाजी की है. 

पूर्व डुंडी संयुक्त प्रबंधक जिम मैकलीन का 83 वर्ष की आयु में हुआ निधन

सुमित नागल ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2021 के लिए प्राप्त की वाइल्डकार्ड एंट्री

ICC Awards 2020: दशक के सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय क्रिकेटर बने कोहली, धोनी को भी मिला बड़ा अवार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -