भारत के लॉन्ग जंपर मुरली श्रीशंकर ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल जंपिंग मीट में जीता 'गोल्ड'

नई दिल्ली: भारतीय एथलीट निरंतर बड़ी उपलब्धियां हासिल कर देश का नाम ऊँचा कर रहे हैं। हाल ही में निकहत जरीन ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया था। अब लॉन्ग जंपर मुरली श्रीशंकर ने देश को गर्व करने का एक और मौका दिया है। उन्होंने यूनान में एक टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है।

भारत के लंबी कूद (Long Jump) के खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर ने यूनान (ग्रीस) में 12वीं इंटरनेशनल जंपिंग मीट में 8.31 मीटर की कूद लगाकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। टोक्यो ओलंपिक खेल चुके श्रीशंकर के नाम 8.36 मीटर का राष्ट्रीय रिकॉर्ड दर्ज है। टोक्यो ओलंपिक के बाद श्रीशंकर का यह पहला टूर्नामेंट रहा। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने ट्वीट करते हुए इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने मुरली श्रीशंकर के कुछ तस्वीरें भी साझा की हैं। महासंघ ने लिखा है कि, ‘श्रीशंकर ने यूनान के कालिथिया में 12वीं अंतरराष्ट्रीय जंपिंग मीट में 8.31 मीटर की कूद लगाई।’

बता दें कि श्रीशंकर के बाद दूसरे नंबर पर स्वीडन के टोबियास मोंटलेर रहे, जिन्होंने 8.27 मीटर की कूद लगाकर रजत पदक जीता, जबकि फ्रांस के जुलेस पोमेरी को कांस्य पदक मिला। इस इंटरनेशनल जंपिंग मीट में यह शीर्ष-3 एथलीट ही थे, जो 8 मीटर से आगे की जम्प लगा सके। इनके साथ ही सभी 8 मीटर का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

केजरीवाल ने सभी सरकारी खेल सुविधाओं को रात 10 बजे तक खुला रखने का निर्देश दिया

काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद परिवार संग कहाँ छुट्टियाँ मना रहे हैं चेतेश्वर पुजारा?

राहुल की धीमी पारी की वजह से हारी 'लखनऊ' या कुछ और था कारण ?

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -