राहुल की धीमी पारी की वजह से हारी 'लखनऊ' या कुछ और था कारण ?
राहुल की धीमी पारी की वजह से हारी 'लखनऊ' या कुछ और था कारण ?
Share:

नई दिल्ली: IPL 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) का सफर ख़त्म हो चुका है। बुधवार को खेले गए एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने लखनऊ को 14 रनों से हरा दिया। अब दूसरे क्वालिफायर में RCB को 27 मई (शुक्रवार) को राजस्थान रॉयल्स (RR) से भिड़ना होगा। बैंगलोर के खिलाफ मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 58 गेंदों में 79 रन बनाए। हालांकि इस दौरान राहुल- रेट महज 136.21 का रहा, जिसे लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं।

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए केएल राहल एंड कंपनी ने धीमी शुरुआत की। इस स्लो स्टार्ट के पीछे राहुल की ही बड़ी भूमिका रही, जिन्होंने अर्धशतक पूरा करने के लिए 43 गेंद खर्च कर डाले। बाद में राहुल ने तेज बैटिंग का प्रयास किया, मगर तब तक मैच में उनकी टीम पिछड़ चुकी थी। केएल राहुल ने अपनी 79 रनों की पारी के दौरान IPL 2022 में 600 रन भी पूरे कर लिए। राहुल ने इस सीजन में कुल 15 मैचों में 51.33 की औसत एवं 135.38 की स्ट्राइक रेट से 616 रन स्कोर किए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 4 अर्धशतक निकले। राहुल IPL 2022  में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए RCB ने चार विकेट पर 207 रन बनाए थे। रजत पाटीदार ने  54 गेंदों पर नाबाद 112 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 12 चौके एवं सात छक्के शामिल रहे। वहीं, दिनेश कार्तिक ने नाबाद 37 और विराट कोहली ने 25 रनों का उपयोगी योगदान दिया। लखनऊ की तरफ से मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, क्रुणाल पंड्या और आवेश खान ने एक-एक विकेट झटका। जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट पर 193 रन ही बना पाई। लखनऊ की तरफ से केएल राहुल ने 79 और दीपक हुड्डा ने 45 रनों की पारी खेली। RCB की तरफ से जोश हेजलवुड ने सर्वाधिक तीन सफलताएं प्राप्त कीं। वहीं, वानिंदु हसारंगा, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट लिया।

IPL 2022 में लखनऊ का सफर ख़त्म, हार के बाद गंभीर ने लगाई कप्तान राहुल की क्लास

यो यो हनी सिंह पर चढ़ा IPL का खुमार, आज के मैच में लाइव परफॉर्म करते आएँगे नजर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की चयन समिति पर उठे सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -