सिटी ऑफ गेहोन शतरंज में भारत के गुकेश पहुंचे इतिहास रचने के करीब
सिटी ऑफ गेहोन शतरंज में भारत के गुकेश पहुंचे इतिहास रचने के करीब
Share:

शतरंज ओलंपियाड शुरू होने के पहले भारत के लिए अच्छी खबर सुनने के लिए मिली है। इंडिया के 16 साल के ग्रांड मास्टर डी गुकेश अपने खेल जीवन का एक नया मुकाम हासिल करने के बेहद करीब पहुँच गए है। स्पेन में सिटी ऑफ गेहोन टूर्नामेंट में 10 खिलाड़ियों के बीच चल रहे राउंड रॉबिन मुकाबलों में लगातार पाँच मुक़ाबले जीतकर ना सिर्फ एकल बढ़त बना ली है बल्कि 2700 रेटिंग पार करने के पास आ चुके है।

रिपोर्ट्स का कहना है कि गुकेश ने अब तक मुक़ाबले में स्पेन के अलेक्स औटोन ,ब्राज़ील के अलेक्ज़ेंडर फेयर , क्यूबा की यानीला फोरगस , अर्जेन्टीना के मार्केलो पानेलो और स्पेन के फर्नाडेंज अलवारेज को पराजित करते हुए अपनी लाइव रेटिंग को 2693 पहुंचा चुके है।  अब बचे हुए चार मुकाबलों में जीत प्राप्त करते हुए गुकेश शतरंज दुनिया में 2700 अंक छूने वाले सबसे कम आयु के इंडिया और दुनिया के दूसरे सबसे कम आयु के खिलाड़ी बन जाएँगे , इंडिया में अब तक विश्वनाथन आनंद , कृष्णन शशिकिरण ,पेंटाला हरीकृष्णा , विदित गुजराती और अधिबन भास्करन नें 2700 के आंकड़े को पार कर चुके है।

खबरों का कहना है कि इंडियन ग्रैंडमास्टर (जीएम) डी गुकेश रविवार को यहां पहले चेसेबल सनवे फॉरमेंटेरा ओपन 2022 शतरंज टूर्नामेंट में में जीत हासिल करके उन्होंने कामयाबी अपने नाम कर ली है। गुकेश की यह लगातार तीसरी खिताबी जीत कही जा रही है। उन्होंने हाल के सप्ताह में ला रोडा और मेनोर्का ओपन जीतने के उपरांत यहां खिताब की हैट्रिक को पूरा कर लिया था। 

डांगमेई ग्रेस का बड़ा बयान, कहा- "जानती हूं उज्बेकिस्तान में सब अलग होगा..."

मिश्रित युगल सेमीफाइनल में हर के बाद सानिया ने ली विम्बलडन से विदा

'3 महीने तक क्रिकेट से दूर रहें कोहली..', जानिए विराट को किसने दी ये सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -