भारत के आर्यन चोपड़ा ने सर्बिया मास्टर्स शतरंज में हासिल की उपविजेता की उपाधि
भारत के आर्यन चोपड़ा ने सर्बिया मास्टर्स शतरंज में हासिल की उपविजेता की उपाधि
Share:

इंडिया के युवा ग्रांड मास्टर आर्यन चोपड़ा नें सर्बिया मास्टर्स टूर्नामेंट के अंतिम राउंड में टर्की के ग्रांड मास्टर एमरे कान को पराजित करते हुए 7.5 अंक बनाकर उपविजेता का स्थान हासिल अपने नाम कर लिया है जबकि ग्रीस के एवेगेनीओस इओनिडिस 8 अंक बनाकर विजेता बनने में सफल रहे तो इज़राइल के एवगेनय जनन 7 अंक बनाकर तीसरे नंबर पर आ चुके है। 

विश्वभर के 39 देशो के कुल 266 खिलाड़ियों नें 9 राउंड की इस स्विस प्रतियोगिता में भाग ले लिया है। बता दें कि आर्यन चोपड़ा नें पूरी प्रतियोगिता में अविजित रहते हुए 6 जीत और 3 ड्रॉ के परिणाम प्राप्त करते हुए 2730 रेटिंग के स्तर का प्रदर्शन कर चुके है। इंडिया के अधिबन भास्करन 6.5 अंक बनाकर टाईब्रेक में छठे तो आदित्य मित्तल 7वे स्थान पर रहे साथ ही आदित्य नें अपना तीसरा और अंतिम ग्रांड मास्टर नार्म पूरा कर चुके है और अब देश का अगला ग्रांड मास्टर बनने के लिए उन्हे सिर्फ 5 फीडे रेटिंग की ही आवश्यकता है फिलहाल आदित्य की लाइव रेटिंग 2495 पहुँच चुकी है ! अन्य भारतीय खिलाड़ियों में 6.5 अंक बनाकर हर्षा भारतकोठी 9वे स्थान पर रहे। 

इसके पहले खबरें थी कि प्राग मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट में इस बार इंडिया के विदित गुजराती और पेंटाला हरीकृष्णा विश्व के 8 अन्य शीर्ष ग्रांड मास्टरों के साथ शिरकत करते हुए दिखाई दिए और अब जबकि की शतरंज ओलंपियाड के आयोजन में अधिक वक़्त नहीं बचा है इस प्रतियोगिता से दोनों खिलाड़ियों को तैयारियों का अच्छा मौका मिलने वाला है। हालांकि अब तक खेले गए चार राउंड में पेंटाला हरीकृष्णा जबरजस्त लय में दिखाई दिए और 2 जीत और 2 ड्रॉ के साथ सयुंक्त पहले स्थान पर चलते हुए दिखाई दे रहे है। 

 डांगमेई ग्रेस का बड़ा बयान, कहा- "जानती हूं उज्बेकिस्तान में सब अलग होगा..."

मिश्रित युगल सेमीफाइनल में हर के बाद सानिया ने ली विम्बलडन से विदा

'3 महीने तक क्रिकेट से दूर रहें कोहली..', जानिए विराट को किसने दी ये सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -