शेटी जुल्दी इंटरनेशनल रैपिड शतरंज में भारत के अर्जुन ने अपने नाम की बढ़त
शेटी जुल्दी इंटरनेशनल रैपिड शतरंज में भारत के अर्जुन ने अपने नाम की बढ़त
Share:

 एक और जहां अस्ताना में विश्व शतरंज चैंपियनशिप खेली जा रही है तो दूसरी और शेटी जुल्दी इंटरनेशनल रैपिड शतरंज का कल शुभारंभ हो चुका है , इसके साथ ही भारत के अर्जुन एरिगासी नें 2 माह के उपरांत इंटरनेशनल शतरंज में वापसी भी कर ली है । 12 खिलाड़ियों के मध्य राउंड रॉबिन आधार पर हो रहे ईस टूर्नामेंट में पूर्व विश्व चैम्पियन रूस के ब्लादिमीर क्रामनिक , पूर्व विश्व रैपिड चैम्पियन रूस के अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक , वर्ल्ड कप विजेता USA के लेवान अरोनियन और FIDE कैंडिडैट विजेता इज़राइल के बोरिस गेलफंड जैसे बड़े नामों के बीच 6 राउंड के उपरांत इंडिया के अर्जुन एरिगासी नें 5.5 अंक बनाते हुए एकल बढ़त भी अपने नाम कर ली है।

अर्जुन नें अब तक अर्मेनिया के हैक मरतिरोसयान ,उज्बेकिस्तान के जावोखीर सिंदारोव और वाखीदोव सिंदारोव, चीन की हाऊ ईफ़ान, कज़ाकिस्तान की BB सारा अस्सौबाएवा को पराजित किया है जबकि रूस के अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक से बाजी ड्रॉ खेली है । छह राउंड के बाद अर्जुन 5.5 अंको के साथ पहले , लेवान 4.5 अंको के साथ दूसरे तो क्रामनिक 3.5 अंको के साथ तीसरे स्थान पर ही बने हुए है। 

अर्जुन तिरुपति मे अपने बाल दान करने के बाद पहली बार कोई टूर्नामेंट भी खेलते हुए दिखाई दे रहे है , शतरंज ओलंपियाड मे व्यक्तिगत रजत पदक जीतने वाले अर्जुन पिछले 2 वर्ष मे भारतीय शतरंज की नयी पहचान बनकर उभरे है और खुद विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन उनके प्रशंसको मे शामिल है । 

IPL 2023: आज ग्रीन जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेगी कोहली की टीम, जानिए इसमें क्या है ख़ास

11 साल में पहली बार अपने ही वतन में हार गए नोवाक

IPL 2023: तीसरे मैच में ही कुटा गए अर्जुन तेंदुलकर, डाला सीजन का सबसे महंगा ओवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -