21वें कॉमनवेल्थ खेलों में भारत को एक और पदक

जुलाना: 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के मैदान से भारत के लिए लगातार अच्छी खबरें आ रही है. हरियाणा की धरती से आने वाले दीपक ने वेटलिफ्टिंग इवेंट में भारत को एक और पदक दिलाया है. जींद के रहने वाले दीपक लाठेर ने 69 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग में तीसरा स्थान प्राप्त कर कांस्य पदक जीतकर प्रदेश अौर देश का नाम रोशन किया है. दीपक के इस पदक के साथ ही भारत ने कॉमनेल्‍थ गेम्‍स में अब तक चार मेडल जीत लिए थे, इसमें दो स्‍वर्ण, एक रजत और एक कांस्‍य पदक शामिल है. दीपक की जीत से उनके घर अौर पूरे जुलाना में खुशी का माहौल है. परिवार का कहना है कि ये जीत अकेले दीपक की नहीं बल्कि पूरे देश की है. 

21वें कॉमनवेल्थ खेलों का आयोजन आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट के करारा स्टेडियम में किया जा रहा है. 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में कल का दिन भारत के लिए एक और स्वर्णिम सफलता लेकर आया था, जब भारतीय वेटलिफ्टर संजीता चानू ने 53 किलोग्राम की श्रेणी में स्वर्ण पदक जीतकर भारत की झोली में दूसरा स्वर्णपदक डाला.

उल्लेखनीय है कि स्नैच राउंड में संजीता ने क्रमशः 81 , 83 और 84 किलो का वजन उठाकर कॉमनवेल्थ गेम्स का नया कीर्तिमान बना दिया है. कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले दिन भारतीय एथलीटों का प्रदर्शन शानदार रहा. भारत को वेटलिफ्टिंग में दो पदक मिले थे. 

गोल्फर शुभंकर शर्मा का निराशाजनक प्रदर्शन

खेलों की दुनिया में बड़े मक़ाम पर काबिज, टेनिस

ये टीम बनी IPL2018 की प्रबल दावेदार, कारण खुद जानिए

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -