इस परफ्यूम ब्रांड के दीवाने है भारतवासी
इस परफ्यूम ब्रांड के दीवाने है भारतवासी
Share:

परफ्यूम इंडस्ट्री की अग्रणी कंपनी, रिया आज देश का सबसे बड़ा नाम बन चुकी है। सन् 1997 में स्थापित रिया की भारत में नंबर 1 परफ्यूम ब्रांड बनने की यात्रा बहुत अनोखी रही है। मौजूदा समय से 25 साल में पहले श्री एन के डागा और श्री एल के सोनी ने कोलकाता में इस ब्रांड की नींव को रखा गया था, जिसकी बागडोर वर्तमान में उनके पुत्र आदित्य विक्रम डागा ने अपने हाथों में ली हुई है। अपनी स्थापना के समय से ही ब्रांड का उद्देश्य इंडिया के हर घर में किफायती मूल्यों पर विश्व स्तरीय परफ्यूम उपलब्ध कराना था, जिसे लंबे समय से इसने बरकरार बनाया हुआ है। 

साल 2000 में 5 करोड़ रूपए राजस्व वाली हाइपर लोकल कंपनी रिया, वर्ष 2021 में  इंडिया में नंबर 1 परफ्यूम ब्रांड बनने में कामयाब हो चुकी है। रिया खुद को महज़ महानगरों तक सीमित रखने से परे टियर 1, 2, 3 बाजारों की आवश्यकताओं तथा संवेदनशीलता को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। गुणवत्ता में अव्वल रिया आकर्षक और किफायती मूल्यों पर उपलब्ध है, यही बात कंपनी को बाजार में मौजूद अन्य ब्रांड्स से बिलकुल ही लग बना रही है। इंडिया के लोगों ने पिछले 25 वर्षों में रिया को इसकी अनूठी सुगंध और विश्व स्तरीय गुणवत्ता को देखते हुए अपना लिया है।

परफ्यूम हमारा परंपरागत बिज़नेस: आदित्य विक्रम डागा का इस बारें में कहना है कि परफ्यूम हमारा परंपरागत व्यपार है और मैं एक ऐसे घर में पला-बढ़ा हूँ, जहाँ मेरे पिता परफ्यूम, इसकी प्रक्रियाओं और सुगंध के साथ कई तरह के प्रयोग भी कर रहे है। वास्तव में, हम बचपन से ही विभिन्न प्रकार के परफ्यूम्स की सुगंध से अच्छी तरह परिचित हैं। जब मैं बड़ा हुआ, तो इस क्षेत्र में मेरी भी गहरी दिलचस्पी देखने के लिए मिली है। आधिकारिक तौर पर मैं बीते तीन सालों से रिया के साथ हूँ, लेकिन असल में मैं पिछले 6 वर्षों से रिया में काम कर रहा हूँ और बिज़नेस की बारीकियों को ध्यान से सीख रहा हूँ। वर्ष 2019 में लंदन बिजनेस स्कूल से पास आउट होने के बाद मैंने किसी मल्टीनेशनल कंपनी की तलाश कर उसमें करियर बनाने के बजाए परफ्यूम के पारिवारिक बिज़नेस में शामिल होने का विकल्प भी चुन लिया है। अब, मैं बिज़नेस को रिस्ट्रक्चर, डाइवर्सिफाई और इसे विकसित करने की प्रक्रिया में हूँ।

कुछ ऐसी हैं भविष्य की विस्तार योजनाएँ: बता दें कि साल 2019 में, हमने कोलकाता और नई दिल्ली में स्थित अपने ऑफिसेस के साथ ब्रांड रिया को रिस्ट्रक्चर, डाइवर्सिफाई और इसे विकसित करने के लिए पर्पस प्लैनेट की स्थापना भी की है। वर्तमान में, हम परफ्यूम, डिओडरेंट, रूम फ्रेशनर और एयर फ्रेशनर को शामिल किए हुए हैं। हम केरल को छोड़कर पूरे इंडिया में मौजूद हैं। हम अपने कारोबार में तेजी लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। साथ ही, जहाँ हम पहले से मौजूद हैं, उन इलाके में भी विस्तार करेंगे। हम अपने बिज़नेस में विविधता लाने और विभिन्न क्षेत्रों में कदम रखने की योजना बना रहे हैं, जिसका हम समय आने पर खुलासा करेंगे। ई-कॉमर्स के लिए भी कुछ योजनाएँ हैं।

मस्क और Twitter की लड़ाई, अदालत तक आई.., फर्जी अकाउंट को लेकर फंसा पेंच

एलन मस्क के एक फैसले से 'धड़ाम' हुए Twitter के शेयर, निवेशकों के अरबों रुपए डूबे

Zee News को अलविदा कहने के बाद इस न्यूज़ चैनल से जुड़े सुधीर चौधरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -