एलन मस्क के एक फैसले से 'धड़ाम' हुए Twitter के शेयर, निवेशकों के अरबों रुपए डूबे
एलन मस्क के एक फैसले से 'धड़ाम' हुए Twitter के शेयर, निवेशकों के अरबों रुपए डूबे
Share:

नई दिल्ली: फेसबुक-इंस्टाग्राम के साथ ही माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter भी कुछ वर्षों तक शीर्ष पर रहा, फिर Twitter, विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) के संपर्क में आई और आज ट्विटर बेहाल दिखाई दे रहा है। एलन मस्क ने जैसे ही Twitter के साथ डील रद्द की, कंपनी के शेयर धड़ाम से गिर गए। सोमवार को 11 फीसदी से अधिक की गिरावट आने कि आज से निवेशकों के 3.2 अरब डॉलर डूब गए हैं।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला के CEO एलन मस्क द्वारा सोशल-मीडिया प्लेटफार्म Twitter को खरीदने और फिर अचानक से सौदा  निरस्त करने से कंपनी को काफी नुकसान हुआ है। ट्विटर शेयर (Twitter Stocks) अप्रैल में दिए गए 54.20 डॉलर प्रति शेयर के मस्क के ऑफर बहुत नीचे ट्रेड कर रहे हैं। सोमवार को आई 11.30 फीसदी गिरावट के बाद ट्विटर स्टॉक के भाव लुढ़ककर 32.65 डॉलर पर आ गए हैं। वहीं, रिपोर्ट में इसके 30 डॉलर प्रति शेयर के भी नीचे जाने का अनुमान जताया गया है।  

रिपोर्ट में मामले के जानकार एडम क्रिसफुली ने कहा है कि यह किसी के लिए बहुत बड़ी हैरानी नहीं है कि मस्क डील तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। समस्या तो यह है कि यह मस्क की एंट्री के बाद से बीते कुछ महीनों में जो उतार-चढ़ाव आए हैं, उसका असर न सिर्फ दूसरी, बल्कि तीसरी तिमाही में भी Twitter के प्रदर्शन पर देखने को मिल सकता है। उन्होंने कहा कि सभी की नज़रें इस महीने के अंत में जारी होने वाले कंपनी के तिमाही परिणामों पर होंगी। 

Zee News को अलविदा कहने के बाद इस न्यूज़ चैनल से जुड़े सुधीर चौधरी

Video: CM हो तो ऐसा, SP को फटकार लगाते हुए जनता से बोले- 'मैं माफी मांगता हूं'

गूगल अपने विज्ञापन दिखने वाली तकनीक में करेगा फेरबदल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -