लॉकडाउन : कांग्रेस के युवा खेमे का बड़ा कदम, प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए किया यह काम

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच प्रवासी श्रमिकों को अंतर-राज्य यात्रा की अनुमति देने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद, भारतीय युवा कांग्रेस ने प्रवासी मजदूरों के लिए देश भर में हेल्पलाइन केंद्रों की स्थापना की है. जो प्रवासी श्रमिक ऑनलाइन अपना फॉर्म भरने और नोडल अधिकारी से संपर्क करने में समस्या का सामन कर रहे हैं उनकी मदद भारतीय युवा कांग्रेस इन हेल्पलाइन केंद्रों के जरिए करेगी.

अमनमणि प्रकरण में अलग से जांच नहीं करवा रही है उत्तराखंड सरकार

IYC के प्रमुख बीवी श्रीनिवास ने मीडिया को बताया कि, "रेलवे बुकिंग के लिए प्रवासी श्रमिकों को ऑनलाइन फॉर्म भरने में सहायता करने के लिए हमने सभी राज्यों में जिलों से लेकर राज्यों तक हर स्तर पर हेल्पलाइन नंबर शुरू किए हैं ताकि प्रवासी श्रमिकों को अपने संबंधित राज्य में अपनी यात्रा के दौरान किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े." उन्होंने आगे कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी के दृष्टिकोण के अनुसार, हम आज प्रवासी श्रमिकों द्वारा सामना की जा रही कठिनाइयों को कम करने के लिए कुछ भी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

कोरोना लॉकडाउन की मुश्किलों को ऐसे आसान बना देंगे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आइवाइसी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अमरीश रंजन पांडे ने कहा, "देशव्यापी लॉकडाउन के चलते कई प्रवासी कर्मचारी पिछले कई दिनों से सड़कों पर फंसे हुए हैं. इस समय में गरीब और जरूरतमंद की मदद के लिए आइवाइसी हमेशा तैयार रहा है."

आखिर क्या है वंदे भारत मिशन ? जिसके तहत घर वापसी करेंगे भारतीय

Video: ग़ाज़ियाबाद में ATM मशीन के अंदर घुस गया सांप, मचा हड़कंपFact

Check: क्या गूगल ने PoK को भारत में मिलाया, मैप से LoC भी गायब ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -