भारतीय महिला टीम ने एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में देश का नाम किया रोशन
भारतीय महिला टीम ने एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में देश का नाम किया रोशन
Share:

इंडियन जूनियर वुमन टीम ने दक्षिण कोरिया के डेगू में एशियाई एयरगन चैंपियनशिप की 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में रविवार को गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया.  तिलोत्तमा सेन, रमिता और नैन्सी की टीम ने 10 मीटर एयर राइफल टीम ने महिला जूनियर प्रतियोगिता में कोरिया को 16-2 से इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता में हराकर एक और गोल्ड मेडल जीता. जिसके पूर्व पहले मेहुली घोष और तिलोत्तमा ने शनिवार को टूर्नामेंट के 15वें सत्र में इंडिया के लिए 2 गोल्ड मेडल जीते थे.

इसके पहले खबर थी कि भारत के युवा निशानेबाज सौरभ चौधरी ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए एशियन एयरगन चैंपियनशिप की 10 मीटर एयर पिस्टल में जूनियर स्पर्धा में गोल्ड मैडल जीत लिया है, जो व्यक्तिगत स्पर्धा में चार महीने में उनका चौथा स्वर्ण पदक रहा है. मेरठ के 16 साल के सौरभ ने अर्जुन सिंह चीमा और अनमोल जैन के साथ मिलकर कुल 1731 अंक के साथ टीम स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जीता है. उन्होंने आठ खिलाडि़यों के व्यक्तिगत फाइनल में 239.8 अंक हासिल करते हुए व्यक्तिगत स्वर्ण भी जीता.

इस चैंपियनशिप में अर्जुन ने 237.7 अंक के साथ रजत पदक हासिल किया जबकि चीनी ताइपेके हुआंग वेई-ते (218 अंक) ने कांस्य पदक हासिल किया. अनमोल (195.1) चौथे स्थान पर रहे. उल्लेखनीय है कि सौरभ ने इससे पहले अगस्त में एशियन गेम्स में स्वर्ण जीतने के साथ विश्व निशानेबाजी चैंपियनशिप और पिछले महीने यूथ ओलंपिक खेलों में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था. क्वालीफाइंग में भारतीयों का प्रदर्शन शानदार रहा. अर्जुन ने 60 शॉटों के बाद 578 का स्कोर कर पहला स्थान हासिल किया था, वहीं अनमोल (577 अंक) दूसरे जबकि सौरभ (576 अंक) ने तीसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल में प्रवेश किया था. 

विश्व विजेता बना इंग्लैंड ! T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को धोया, बेन स्टोक्स रहे हीरो

बटलर ने सूर्यकुमार यादव को बताया प्लेयर ऑफ़ टूर्नामेंट, बाबर ने भी बताई अपनी पसंद

वनडे मैच में अकेले ही ठोंक डाले 407 रन.., 48 चौके, 24 छक्के, मिलिए भारत के इस युवा बल्लेबाज़ से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -