विश्व विजेता बना इंग्लैंड ! T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को धोया, बेन स्टोक्स रहे हीरो
विश्व विजेता बना इंग्लैंड ! T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को धोया, बेन स्टोक्स रहे हीरो
Share:

मेलबर्न: इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. मेलबर्न में खेले गए फाइनल मुकाबले में बेन स्टोक्स की मैच जिताऊ पारी के दमपर इंग्लैंड ने यह खिताब जीता और पाकिस्तान का विश्व चैंपियन बनने सपना तोड़ दिया. फाइनल में इंग्लैंड ने पांच विकेट से जीत हासिल की है. इंग्लैंड ने दूसरी बार टी-20 विश्व कप का खिताब जीता है और बेन स्टोक्स ने यह साबित कर दिया है कि क्यों वह इस समय के सबसे बड़े ऑलराउंडर माने जाते हैं.

जब इंग्लैंड की टीम मुश्किल में थी, तब स्टोक्स ने संयम बरतते हुए क्रीज पर खूंटा गाड़ा और अंत में ताबड़तोड़ रन बनाते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी. पाकिस्तान की तरफ से निरंतर 1992 की ऐतिहासिक जीत दोहराने का प्रयास किया जा रहा था, मगर ऐसा नहीं हो सका. इस फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 137 का स्कोर खड़ा किया था, जवाब में इंग्लैंड ने इस टारगेट को 19 ओवर में हासिल कर लिया. इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स सबसे बड़े विनर साबित हुए जिन्होंने 52 रनों की शानदार पारी खेली. 

वहीं, पाकिस्तान के बल्लेबाज एक बार फिर बड़े मुकाबले में दबाव में दिखाई दिए. मेलबर्न में खेले जा रहे फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 138 रन ही बना सका. इंग्लैंड की दमदार गेंदबाज़ी के चलते पाकिस्तानी बल्लेबाज बड़े शॉट खेलने में नाकाम रहे. पाकिस्तान के लिए शान मसूद ने सर्वाधिक 38 रन बनाए, जबकि कप्तान बाबर आजम ने 32 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड की तरफ से सैम कुरेन ने कमाल की बॉलिंग की और 3 विकेट झटके.

बटलर ने सूर्यकुमार यादव को बताया प्लेयर ऑफ़ टूर्नामेंट, बाबर ने भी बताई अपनी पसंद

वनडे मैच में अकेले ही ठोंक डाले 407 रन.., 48 चौके, 24 छक्के, मिलिए भारत के इस युवा बल्लेबाज़ से

तलाक की चर्चाओं के बीच सानिया मिर्ज़ा और शोएब मलिक ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -