Ind Vs Aus: स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास, सचिन-सौरव जैसे दिग्गज भी नहीं कर सके ये कारनामा

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच जारी ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने ने जो कारनामा किया है, वो आज तक दिग्गज बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली भी नहीं कर पाए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  बेहतरीन सेंचुरी जड़ी है. यह मंधाना के टेस्ट करियर का पहली सेंचुरी है. उन्होंने यह शतक 170 गेंदों में 18 चौके और एक छक्के की मदद से लगाया है. मंधाना एलिसे पैरी की गेंद पर चौका लगाकर अपनी सेंचुरी पूरी की. 

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली के बाद भारत की ओर से पिंक बॉल टेस्ट में शतक लगाने वाली मंधाना दूसरी क्रिकेटर बन गईं हैं. बता दें कि कोहली ने वर्ष 2019 में कोलकाता टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 136 रनों की पारी खेली थी. ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट मैच के पहले दिन मंधाना ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए महज 51 गेंदों में 11 चौकों की मदद से फिफ्टी पूरी की थी. मंधना ने डार्सी ब्राउन के एक ही ओवर में चार चौके जड़ दिए थे. मंधाना ने पहले विकेट के लिए शेफाली वर्मा के साथ 93 रनों की साझेदारी की थी. शेफाली 31 के स्कोर पर सोफी मोलिनू की गेंद पर ताहलिया मैक्ग्रा के हाथों आउट हुईं थीं.

महज 18 साल की आयु में डेब्यू करने वाली मंधाना ने अपने पदार्पण टेस्ट मैच में भी अर्धशतक जड़ा था. उन्होंने यह कारनामा वर्ष 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था. इस टेस्ट के 7 वर्षों के बाद भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड में लाल गेंद से क्रिकेट खेला था. यह मुकाबला तीन माह पूर्व इंग्लैंड के ब्रिस्टल मैदान पर खेला गया जिसमें मंधाना ने बेहतरीन 78 रनों की पारी खेली थी. यह मैच ड्रॉ रहा था.

रुपिंदर पाल सिंह के बाद बीरेंद्र लाकड़ा ने भी हॉकी को कहा अलविदा

IPL 2021: हर्षल पटेल ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले RCB के पहले गेंदबाज़

'अरे मैं वो अमरिंदर सिंह नहीं हूँ...', फुटबॉल टीम के गोलकीपर ने सोशल मीडिया पर जोड़े हाथ

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -