IPL 2021: हर्षल पटेल ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले RCB के पहले गेंदबाज़

अबुधाबी: IPL 2021 के दूसरे फेज में बुधवार को टूर्नामेंट का 43 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच दुबई खेला गया। इस मैच में बेंगलुरु के सामने मात्र 150 रनों का लक्ष्य था, जिसे टीम ने 17 गेंद बाकि रहते 7 विकेट से हासिल कर 2 पॉइंट्स अपने नाम कर लिए।

RCB की तरफ से शानदार प्रदर्शन करते हुए तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 3 विकेट लिए। इसके साथ ही वे RCB की ओर से एक IPL सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। उनसे पहले एक IPL सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम था। युजवेंद्र चहल ने 2015 में RCB की ओर से सबसे ज्यादा 23 विकेट लिए थे। उनके अलावा 2013 में आर विनय कुमार ने 23 विकेट लिए थे। बता दें कि हर्षल पटेल के आईपीएल करियर की शुरुआत 2008 में हुई थी। IPL लीग में एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो के नाम है। उन्होंने 2013 में यह कारनामा किया था। इस दौरान उन्होंने कुल 32 विकेट्स अर्जित किए थे। 

वहीं, हर्षल पटेल इस रिकॉर्ड से सिर्फ 7 विकेट्स दूर हैं। उनके पास अभी तीन लीग मुकाबले बाकी हैं। इसके साथ अगर टीम प्लेऑफ में पहुंचती है, तो उन्हें और भी मुकाबले खेलने के मौका मिल जायेगा। ड्वेन ब्रावो के बाद कागिसो राबाडा (30 विकेट्स) , लसिथ मलिंगा जेम्स फॉकनर (28-28 विकेट्स), जसप्रीत बुमराह 27 विकेट ले चुके हैं। हर्षल पटेल अब तक इस आईपीएल सीजन में कुल 26 विकेट ले चुके हैं।

'अरे मैं वो अमरिंदर सिंह नहीं हूँ...', फुटबॉल टीम के गोलकीपर ने सोशल मीडिया पर जोड़े हाथ

IPL 2021: राजस्थान के खिलाफ मैक्सवेल ने जड़ी शानदार फिफ्टी, वायरल हुआ एलन मस्क का ट्वीट

IPL 2021: चेन्नई और हैदराबाद में भिड़ंत आज, ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग XI

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -