करवट बदलेगा मौसम, दिल्ली-यूपी और हरियाणा के इन इलाकों में होगी बारिश

May 10 2021 10:31 AM
करवट बदलेगा मौसम, दिल्ली-यूपी और हरियाणा के इन इलाकों में होगी बारिश

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली और इससे लगे राज्य उत्तर प्रदेश एवं हरियाणा के शहरों में आज सोमवार को मौसम खुशनुमा हो गया है. आसमान में बादल छाए हुए हैं और ठंडी हवाएं चल रही हैं. दरअसल, रविवार देर शाम उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में आंधी-बारिश से मौसम ने करवट ली और गर्मी से राहत मिली है.

मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले 24 घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश, हरियाणा सहित देश के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जाहिर किया है. वहीं, दिल्ली में बादलों की आवाजाही के बीच हल्की बूंबाबांदी होने की संभावना जताई है. देश की राजधानी में 12, 13 और 14 मई को गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक,  आज रेवाड़ी, बावल, पलवल, औरंगाबाद, सिवानी, महेंद्रगढ़, गोहाना, सोनीपत, खरखौदा, महम, रोहतक, नूंह, कोसली (हरियाणा), बड़ौत सहित कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

वहीं, उत्तर प्रदेश के हापुड़, पिलखुआ, गाजियाबाद, नोएडा, सियाना, सहसवान, कैथौर, गढ़मुक्तेश्वर, बागपत, मोदीनगर, गलौठी, अमरोहा, बिलारी, जहांगीराबाद, चंदौसी में अगले कुछ घंटों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के आसमान में आज और कल हल्के बादल छाए रहेंगे. साथ ही कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

कोरोना की दहशत, मलेशिया ने कई एशियाई देशों पर लगाया यात्रा बैन

81,251 करोड़ रुपये से 8 बड़ी संस्थाओं का होगा बाजार पूंजीकरण

आमजन पर मंहगाई की मार! 100 रुपये लीटर के पार हुआ पेट्रोल, जानिए आपके शहर में क्या है दाम