गुजरात में भारी बारिश की चेतावनी, इन इलाकों में जमकर बरसेंगे मेघ
गुजरात में भारी बारिश की चेतावनी, इन इलाकों में जमकर बरसेंगे मेघ
Share:

अहमदाबाद: जुलाई महीने की शुरूआत में गुजरात के कई जिलों में भारी वर्षा दर्ज की गई थी। इस महीने के पहले सप्ताह में जामनगर, राजकोट, सूरत, द्वारका और पोरबंदर में जमकर बारिश हुई। राजकोट में तो पूरे साल की बारिश का एक तिहाई से अधिक पानी केवल 18 घंटे में बरस गया। इसी मियाद में जामनगर में भी 25 सेंटीमीटर पानी बरसा, जबकि जिले में पूरे वर्ष में औसत 67.6 सेंटीमीटर बारिश होती है।

अब ​फिर भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने दक्षिण गुजरात एवं सौराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन दिनों सक्रिय मानसून की वजह से यह भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। जिसके कारण सौराष्ट्र, कच्छ के विविध भागों में हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की आशंका हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के दक्षिण गुजरात एवं सौराष्ट्र में मानसून सक्रिय है। आज अहमदाबाद सहित कुछ हिस्सों में लोग उमसभरी गर्मी से भी परेशान नज़र आए। इससे पहले शुक्रवार को भी अहमदाबाद शहर में राज्य में सबसे ज्यादा तापमान रहा।

दक्षिण गुजरात के जिन हिस्सों में बारिश हो सकती है, उनमें नवसारी, वलसाड दमन, दादरनगर हवेली, भरुच, सूरत, डांग, तापी, सौराष्ट्र के राजकोट, पोरबंदर, अमरेली एवं द्वारका का नाम शामिल हैं। यहां रविवार के दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उसके बाद आगामी सोमवार को दक्षिण गुजरात के नवसारी, वलसाड, दमन एवं सौराष्ट्र के द्वारका, पोरबंदर, जूनागढ़ एवं गिर सोमनाथ जिलों में भी कुछ-कुछ स्थानो पर भारी बारिश होने की सम्भावना जताई गई है।

भारत में कैसे आकर्षित किया जाए निवेश ? IMF ने सुझाए अहम उपाय

निर्मला सीतारमण बोलीं- प्रत्यक्ष कर कानून को सरल बनाने की कोशिश में सरकार

2238 रुपये महंगा हुआ सोना, चांदी ने लगाई बड़ी छलांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -