लौटाई ईद की मिठाई, बने तनाव के माहौल
लौटाई ईद की मिठाई, बने तनाव के माहौल
Share:

जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती क्षेत्रों में पाकिस्तान द्वारा ईद के एक दिन पहले फायरिंग किए जाने के बाद पाकिस्तान ने भारत की ओर से ईद पर दी जाने वाली मिठाई भी लौटा दी है। इस दौरान पाकिस्तान ने वाघा बाॅर्डर पर प्रतिदिन होने वाले आयोजन के दौरान ईद की खुशियों पर बधाई देने वाले भारतीय फौजियों को ईद की मिठाई लौटा दी। जिसके बाद सीमा पर फिर तनाव फैल गया। तो दूसरी ओर जम्मू कश्मीर में अंदरूनी हालात भी तनावपूर्ण हो गए। यहां अलगाववादियों ने 24 घंटे में दो बार प्रदर्शन कर पाकिस्तान समर्थित नारे लगाए और पाकिस्तान का ध्वज फहराया।

इस दौरान अलगाववादी ताकतों ने आतंकी संगठन आईएसआईएस का ध्वज भी फहराया और उसके समर्थन में नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने अपने घर में नज़रबंद अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी को छोड़ने और उनकी नमाज़ के लिए उन्हें इजाजत देने की मांग की। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि गिलानी को नज़रबंद नहीं किया जाना चाहिएं राज्य में पाकिस्तानी और आईएसआईएस के ध्वज फहराए जाने के मामले में यह बात सामने आई है कि ध्वज के लिए पैसे का प्रबंधन पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआईएस ने किया।

प्रदर्शन के मामले में पुलिस और सुरक्षाबलों ने करीब 5 लोगों को पकड़ा जबकि आंसू गैस के गोले छोड़कर लोगों को खदेड़ा। उल्लेखनीय है कि घाटी में अलगाववादियों द्वारा लंबे समय से प्रदर्शन कर विरोध जताया जाता रहा है। वर्ष 2008 में अमरनाथ यात्रा को लेकर 800 कनाल वन भूमि अमरनाथ श्राइन बोर्ड को सौंपे जाने पर अलगाववादियों ने राज्य में हिंसक प्रदर्शन किया था। जिसके बाद अमरनाथ यात्रा संघर्ष समिति ने प्रदर्शन किया। यहां काफी तनाव उपजा और कुछ लोगों की जान भी चली गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -