मुसाफिरों की सुरक्षा के लिए 1 लाख सीसीटीवी कैमरे और लगाएगी रेलवे, जारी किए टेंडर
मुसाफिरों की सुरक्षा के लिए 1 लाख सीसीटीवी कैमरे और लगाएगी रेलवे, जारी किए टेंडर
Share:

नई दिल्ली: रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए इंडियन रेलवे ने बड़ा टेंडर जारी किया है. 1 लाख सीसीटीवी कैमरा इंस्टॉल करने के लिए अगले माह के अंत तक टेंडर अवार्ड किया जा सकता है. सूत्रों से मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के अनुसार, फिलहाल इसके लिए 9 कंपनियां दौड़ में शामिल है. इन कंपनियों में BEL यानी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, TCIL टेलीकम्यूनिकेशन कंसलटेंट इंडिया लिमिटेड, ITI और HFCL जैसी सरकारी कंपनियां शामिल है.

इसके अलावा sterlite, M2M और matrix जैसी निजी कंपनियां भी शामिल है. ये पूरा प्रोजेक्ट लगभग 14 करोड़ का है और कुल 9 कंपनियों में से 4 को फाइनेंसियल बिड के लिए चुना जाएगा. आपको बता दें कि हाल में, मुंबई लोकल में महिलाओं की यात्रा अब और अधिक सुरक्षित और सुविधाजनक हो, इसके लिए ट्रेन में 'उत्तम रेक' लगाया गया है.

इस ट्रेन के प्रत्येक कोच में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. ख़ास बात यह है कि पश्चिम रेलवे मार्ग पर सीसीटीवी कैमरे लगाने वाली यह पहली नॉन एसी लोकल ट्रेन है. इसके अतिरिक्त, ट्रेन में इमरजेंसी चेन को भी आपातकालीन पुश बटन से बदल दिया गया है. सूत्रों की मानें तो अगले महीने के अंत तक कॉन्ट्रैक्ट दिया जा सकता है. 9 में से 4 कंपनियों को ही फाइनल कॉन्ट्रैक्ट दिया जाएगा.

अब नहीं रुलाएंगे प्याज के दाम, मिस्र से जल्द आने वाली है 6,090 टन की खेप

Karvy Stock Broking : क्या है पूरी सच्चाई, उपभोक्ता जल्द उठाये सही कदम

पेट्रोल की कीमत में आया बड़ा बदलाव, चुकाने होंगे इतने ज्यादा दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -