रेलवे उतरेगी शेयर बाजार में, नवरात्रि के दौरान लॉन्च होगा आईआरसीटीसी का आईपीओ
रेलवे उतरेगी शेयर बाजार में, नवरात्रि के दौरान लॉन्च होगा आईआरसीटीसी का आईपीओ
Share:

नई दिल्लीः भारतीय रेलवे जल्द शेयर बाजार में उतरने वाली है। मोदी सरकार घाटे में चल रही रेलवे को फायदा में लाने के लिए तमाम तरह के उपाय कर रही है। रेलवे की सबसे बड़ी कंपनी आईआरसीटीसी नवरात्रों में अपना आईपीओ शेयर बाजार में लिस्ट कर देगी। कंपनी की तरफ से आईपीओ को लॉन्च करने की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। नवरात्र इस बार 29 सितंबर से शुरू हो रहे हैं। कंपनी ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वो इसका प्राइस बैंड कितना रखेगी।

आईआरसीटीसी ने आईपीओ लाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास दस्तावेज जमा कराया है। आईआरसीटीसी रेलवे की पर्यटन एवं खानपान इकाई है। सरकार आईपीओ के जरिए आईआरसीटीसी के 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले दो करोड़ शेयर बिक्री के लिए पेश करेगी। कंपनी ने बाजार से 600 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है। ड्राफ्ट के अनुसार, कंपनी 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले दो करोड़ शेयरों को जारी करेगी।

इस आईपीओ के लिए कंपनी ने आईडीबीआई कैपिटल मार्केट एंड सिक्युरिटिज, एसबीआई कैपिटल मार्केट और यस कैपिटल को अपना मैनेजर नियुक्त किया है। ड्राफ्ट रेड हैरिंग प्रोस्पेक्टस के अनुसार आईआरसीटीसी अकेली ऐसी कंपनी है, जिसे भारतीय रेलवे ने कैटरिंग सेवा, ऑनलाइन टिकट बुकिंग और बोतलबंद पानी की सप्लाई के लिए अधिकृत किया हुआ है। आईआरसीटीसी अपने शेयरों को बीएसई और एनएसई पर लिस्टेड करेगी। शेयर बाजार में उतरने के बाद रेलवे अपनी हिस्सेदारी इसमें कर देगी। 

भारतीय बैटरी कंपनी एवरेडी को खरीदेगा दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियों में शुमार यह शख्स

इस राज्य के लोग देशभर में चुकाते हैं पेट्रोल और डीजल पर सबसे अधिक टैक्स

मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था को बेहतर करने के लिए सरकार को सुझाए ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -