भारतीय बैटरी कंपनी एवरेडी को खरीदेगा दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियों में शुमार यह शख्स
भारतीय बैटरी कंपनी एवरेडी को खरीदेगा दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियों में शुमार यह शख्स
Share:

नई दिल्लीः भारत की फेमस और दिग्गज बैटरी कंपनी एवरेडी अब विदेशी हाथों में जाने वाली है। कंपनी अब बिकने जा रही है। और इसे खरीदने वाला शख्स दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियों में गिना जाता है। वॉरेन बफे के मालिकाना हक वाली कंपनी बर्कशायर हैथवे की इकाई ड्यूरासेल इंक एवरेडी को खरीदने जा रही है। बफे की कंपनी एवरेडी को स्लंप सेल में करीब 1600-1700 करोड़ रुपये में खरीदने जा रही है। स्लंप सेल में एकमुश्त कीमत के बदले एक से अधिक उपक्रमों का मालिकाना हक ट्रांसफर किया जाता है।

एक अखबार में छपे रिपोर्ट के अनुसारइस सौदे को लेकर दोनों कंपनियों में सहमति भी बन गई है। मामले से जुड़े लोगों का कहना है कि सौदा अंतिम चरण में है और इसकी औपचारिक घोषणा भी जल्द ही कर दी जैएगी। इसके अतिरिक्त लोगों का कहना है कि इस सौदे में एवरेडी की मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स, डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क और एवरेडी ब्रांड शामिल है।

भारत की इस दिग्गज कंपनी को खरीदने के लिए दो अमेरिकी कंपनियों के बीच कड़ा मुकाबला था। यह मुकाबला बर्कशायर हैथवे और इनरजाइजर होल्डिंग्स के बीच था। बता दें कि कंपनी कर्ज से दबी हुई है। इस सौदे से कम्पनी को कर्ज चुकाने में मदद मिलेगी। कंपनी पर करीब 700 करोड़ रुपये का कर्ज है। एवरेडी ने यूको बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, आरबीएल, इंडसइंड बैंक समेत कई अन्य स्रोतों से उधार ले रखा है। कंपनी हरेक साल 1.5 अरब बैटरी बनाती है। 

इस राज्य के लोग देशभर में चुकाते हैं पेट्रोल और डीजल पर सबसे अधिक टैक्स

मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था को बेहतर करने के लिए सरकार को सुझाए ये कदम

केंद्रीय मंत्री पासवान ने वाणिज्य मंत्रालय से की यह अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -