मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था को बेहतर करने के लिए सरकार को सुझाए ये कदम
मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था को बेहतर करने के लिए सरकार को सुझाए ये कदम
Share:

नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री और अर्थशास्त्री रह चुके मनमोहन सिंह समय़-समय पर केंद्र सरकार को अर्थव्यवस्था की खराब हालत के लिए कोसते रहे हैं। एक बार फिर उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोला है। पूर्व पीएम ने सरकार को चेताते हुए कहा कि मोदी सरकार को अखबारों की सुर्खियों में छाए रहने बजाये देश के सामने मौजूदा आर्थिक चुनौतियों से निपटने पर ध्यान देना चाहिए। एक अखबार को साक्षात्कार देते हुुए पूर्व पीएम डॉ सिंह ने बताया कि, हम इस बात से इनकार नहीं कर सकते हैं कि देश आर्थिक संकट से जूझ रहा है।

पहले ही, काफी सारा समय निकल चुका है। हर क्षेत्र को राहत देने के लिए अलग-अलग उपाय करने के दृष्टिकोण में राजनीतिक ताकत का व्यर्थ इस्तेमाल करने या नोटबंदी जैसी ऐतिहासिक गलती करने के बजाय सरकार के लिए अगली पीढ़ी का स्ट्रक्चरल रिफॉर्म करने का सही वक्त आ गया है।' मनमोहन सिंह ने कहा कि यह याद रखना जरूरी है कि यह एक ऐसी सरकार है, जिसे भारी जनादेश मिला है वह भी एक बार नहीं, बल्कि लगातार दो-दो बार। जब मैं वित्त मंत्री बना था या प्रधानमंत्री बना था, तब हमें इतना बड़ा जनादेश नहीं मिला था।

इसके बावजूद, हमने काफी उपलब्धियां हासिल कीं और देश को 1991 के संकट और 2008 के वैश्विक वित्तीय संकट से सफलतापूर्वक बाहर निकाला।' डॉ सिंह ने कहा कि सरकार को मुद्दे को पारदर्शी तरीके से निपटाने, विशेषज्ञों तथा तमाम हितधारकों की बातों को खुले दिमाग से सुनने और संकट से निपटने के लिए ठोस इरादा जताने की जरूरत है। उन्होंने कहा, 'सरकार को लोगों पर विश्वास जताना चाहिए और पूरी दुनिया को एक संदेश देना चाहिए। दुर्भाग्यवश मुझे अभी तक मोदी सरकार की तरफ से इस तरह का कोई उपाय होता नहीं दिखा है। बता दें कि मनमोहन सिह आरबीआई गवर्नर से लेकर वित्त मंत्री के तक के पद पर रह चुके हैं। 

निर्यातकों को राहत देने के लिए यह कदम उठाएगी सरकार

दिग्गज ऑटो कंपनी ने ओला-उबर से संबंधित वित्त मंत्री के बयान को किया खारिज

तनिष्क के प्लांट में ऐसे निकाला जाता है 80 किलो धूल से ढाई किलो सोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -