अब ट्रेन में भी मिलेंगे पिज़्ज़ा-बर्गर और बिरयानी, रेलवे ने बनाया ये प्लान
अब ट्रेन में भी मिलेंगे पिज़्ज़ा-बर्गर और बिरयानी, रेलवे ने बनाया ये प्लान
Share:

नई दिल्ली: देशभर में लगे लॉकडाउन के बाद देश भर में तक़रीबन 300 से अधिक ट्रेन चल रही हैं. इनमें यात्रा करने वाले यात्रियों को एक बार फिर मनचाहा भोजन मिल सकेगा. IRCTC के प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि, पूरे देश में कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र लॉकडाउन लागू किया गया था, जिसमें ट्रेनें सेवाएं भी बाधित हुई, किन्तु लॉकडाउन खत्म होने के बाद से ही रेल सेवा एक बार फिर से धीरे-धीरे बहाल होनी आरंभ हो गई हैं. 

ऐसे में ट्रेन में सफर करने वाले मुसाफिरों के लिए IRCTC एक बार फिर से अपने किचन में फ्रेश और हेल्दी खाना सर्व करने की तैयारी कर रहा है. सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि ट्रेनों में यात्रा करने वाले पैसेंजरों को फिर से पिज्जा, बिरयानी, मन्चुरियन, चाउमिन, पास्ता जैसे मनपसंद भोजन मिलने का रास्ता साफ़ हो गया है. लॉकडाउन के बाद एक बार फिर IRCTC ने अपने सभी फूड प्लाजा को पका हुआ भोजन बेचने की अनुमति दे दी है.

ऐसे में रेल में यात्रा करने वाले यात्री पूरे देश में सभी बड़े स्टेशनों पर मौजूद फूड प्लाजा से मनचाहा भोजन खरीद कर खा सकते हैं. वहीं IRCTC के इस आदेश से फूड प्लाजा और रेल यात्रियों को भी सुविधा मिलेगी, अब फूड प्लाजा से मुसाफिर थाली, राइस-राजमा, राइस-दाल, कढ़ी-राइस, राइस-मन्चूरियन, पराठा जैसे भोजन का आनंद ले सकेंगे.

सोमवार को होगी GST Council की बैठक, इस मुद्दे पर हो सकता है हंगामा

फार्मा उद्योग और मेडिकल डिवाइस का केंद्र बनेगा भारत, लाखों नौकरियां होंगी सृजित

अगर चोरी हो गया 'लॉकर' में रखा सोना तो बैंक नहीं देगा एक भी पैसा, जान लें नए नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -