कोरोना के चलते रेलवे ने लिया बड़ा फैसला- अब आनंद विहार से नहीं चलेगी कोई भी ट्रेन
कोरोना के चलते रेलवे ने लिया बड़ा फैसला- अब आनंद विहार से नहीं चलेगी कोई भी ट्रेन
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में बेड की कमी और लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के मद्देनज़र भारतीय रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है. भारतीय रेल ने आनंद विहार से चल रही ट्रेनों के आवागमन को बंद कर दिया है और आनंद विहार टर्मिनल के सभी प्लेटफॉर्म पर आइसोलेशन वार्ड के तौर पर तैयार किए गए ट्रेन के डिब्बों को खड़ा किया जाएगा.

रेलवे के अनुसार, आनंद विहार रेलवे स्टेशन (आनंद विहार टर्मिनल) पर आने-जाने वाली 10 विशेष ट्रेनों का परिचालन अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से होगा. उत्तर रेलवे के अनुसार, कुल 5 जोड़ी ट्रेनों को यानी 10 ट्रेनों को आनंद विहार टर्मिनल से हटाकर पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचा दिया गया है. इन सभी 5 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से ही होगा. ये सभी ट्रेनें बिहार और उत्तर प्रदेश को जाती हैं.

दरअसल, दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की तादाद तेजी से बढ़ रही है और अस्पतालों में बेड नहीं होने की वजह से रेलवे ने यह फैसला लिया है. इस फैसले के अनुसार, अब आनंद विहार रेलवे स्टेशन को एक अस्पताल के तौर पर स्थापित किया जाएगा और इसके सभी प्लेटफॉर्म पर रेलवे के आइसोलेशन कोच खड़े किए जाएंगे, ताकि कोरोना वायरस के पेशेंट्स को यहां रखा जा सके.

सेविंग करना है बहुत जरूरी, इन तरीकों को अपनाकर होगी बचत

इस गोल्ड स्कीम से हर निवेशक को मिल सकता है जबरदस्त मुनाफा

मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर को विकसित करने के लिए किया जाने वाला है ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -