रेलवे ने दिल्ली को दिए 500 आइसोलेशन कोच, राजधानी में कुल बेड हुए 37 हज़ार
रेलवे ने दिल्ली को दिए 500 आइसोलेशन कोच, राजधानी में कुल बेड हुए 37 हज़ार
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना के पेशेंट्स के लिए बेड की कमी को देखते हुए राजधानी में मंगलवार को 500 आइसोलेशन कोच का प्रबंध कर दिया है. इसी के साथ दिल्ली में कोरोना पेशेंट्स के लिए 8000 बेड बढ़ गए हैं. बता दें कि रेलवे के आइसोलेशन वार्ड वाले हर डिब्बे में 16-16 बेड हैं. केंद्र के द्वारा 500 आइसोलेशन कोच दिए जाने के बाद दिल्ली में कुल बेड की तादाद 37000 पहुँच गई है.

रेलवे के इन आइसोलेशन डिब्बों की तैनाती के लिए भारतीय रेल की एक टीम ने दिल्ली सरकार के अफसरों के साथ मिलकर काम किया और स्थानों को चिन्हित किया है. अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार को लगभग 180 आइसोलेशन कोच आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर और बाकी अन्य स्टेशनों पर तैनात किए गए हैं.  राज्य के मुख्य चिकित्सा अधिकारी इन आइसोलेशन वार्डों की देखरेख करेंगे.

सोमवार को एक मीटिंग के बाद दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि 500 रेलवे आइसोलेशन कोच के दिल्ली को मिलने के बाद राजधानी में कोरोना पेशेंट्स के लिए बेड की संख्या 37000 हो जाएगी. रेलवे के इन कोविड देखभाल केंद्रों को निकटतम अस्पताल से जोड़ा जाएगा ताकि किसी इमरजेंसी स्थिति में मरीजों को जल्दी वहां ले जाया जा सके. इसके लिए रेलवे ने हर राज्य के लिए नोडल अधिकारी बनाए हैं, जो स्थानीय सरकार के साथ समन्वय करेंगे.

16 प्रतिशत महंगा हुआ हवाई ईंधन, बढ़ सकता है फ्लाइट किराया

EPFO ने प्रारंभ की विशेष सुविधा, कही से भी कर सकते है दावों का निपटारा

अगर दिल्ली से कर्नाटक जाने की कर रहे तैयारी तो, इस परिस्थिति का करना होगा सामना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -