रेलवे स्टेशनों पर फंसे यात्रियों का क्या कसूर ? अग्निपथ विरोधी उपद्रव के चलते 539 ट्रेनें रद्द
रेलवे स्टेशनों पर फंसे यात्रियों का क्या कसूर ? अग्निपथ विरोधी उपद्रव के चलते 539 ट्रेनें रद्द
Share:

नई दिल्ली: अग्निपथ योजना पर जारी बवाल और भारत बंद के बीच रेलवे यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। अग्निपथ योजना के विरोध में जारी प्रदर्शन के मद्देनज़र इंडियन रेलवे ने विभिन्न जोन में पूरे देश की सैकड़ों ट्रेनें निरस्त कर दी हैं। जिसमें पैसेंजर और एक्सप्रेस सहित कुल 539 ट्रेनों के पहिये आज (सोमवार) यानी 20 जून को थम गए हैं। वहीं, सुरक्षा के लिहाज से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन सहित विभिन्न जगहों पर RPF कमांडो तैनात किए गए हैं।

दरअसल, अग्निपथ योजना के विरुद्ध जारी प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे को टारगेट किया गया है। बिहार सहित देश के कई हिस्सों में ट्रेनों में आग लगा दी गई, तो वहीं, स्टोशनों पर भी भारी तोड़फोड़ की गई हैं। ऐसे में आज (सोमवार) को भारत बंद के दौरान भारतीय रेलवे नें एहतियात के तौर पर रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी है। वहीं, सैकड़ों ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं। नई दिल्ली सहित कई रेलवे स्टेशनों पर यात्री फंसे हुए हैं। बिहार के नालंदा जिले के निवासी राहुल अपने परिवार के साथ 3 दिन से रेलवे स्टेशन पर ही रह रहे हैं, क्योंकि जिस ट्रेन से उन्हें यात्रा करना है, वो पिछले 3 दिन से रोज रद्द हो रही है। कई सारे यात्री रेलवे स्टेशन पर ही डेरा डाले हुए हैं। भोपाल रेलवे स्टेशन पर मध्य प्रदेश पुलिस, RPF, GRP के साथ ही रेल रक्षा समिति के लोगों को भी तैनात किया गया है।

इंडियन रेलवे के अनुसार, अग्निपथ पर बवाल की वजह से आज सुबह 8 बजे तक के अपडेट के अनुसार, देश भर में एक दिन में 539 ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है। जिसमें 181 मेल एक्सप्रेस और 348 पैसेंजर ट्रेनें शामिल हैं। जबकि 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेनों को आंशिक रूप से निरस्त किया गया है।  नॉर्दन रेलवे के अनुसार, दिल्ली की 71 ट्रेनों को आज यानी 20 जून को पूरी तरह निरस्त कर दिया गया है।  

'अग्निपथ के खिलाफ हिंसा भड़की नहीं, बल्कि भड़काई गई थी..', लगातार खुल रही साजिश की पोल

मनीष तिवारी ने अग्निपथ योजना का किया समर्थन, कांग्रेस पार्टी ने किया निष्काषित

'कोई क्वीन विक्टोरिया या राजकुमार नहीं, जो पूछताछ नहीं होगी..', राहुल गांधी की जांच पर पात्रा का तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -