थाईलैंड में ' ‘सवास्डी मोदी’ का भव्य आगाज़, भारतीय समुदाय के बीच पहुंचे PM मोदी
थाईलैंड में ' ‘सवास्डी मोदी’ का भव्य आगाज़, भारतीय समुदाय के बीच पहुंचे PM मोदी
Share:

ताज़ा कहबरो के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक पहुंच चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी यहाँ 3 दिन के थाइलैंड दौरे में है, वही  हाउडी मोदी की तर्ज में बैंकॉक में पीएम मोदी के सम्मान में ‘सवास्डी PM मोदी’ कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. पीएम मोदी ‘सवास्डी PM मोदी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बैंकॉक के निमिबुत्र स्टेडियम पहुंच चुके हैं. वहीं, पीएम मोदी को सुनने के लिए भारतीय समुदाय के लोग काफी संख्या में निमिबुत्र स्टेडियम पहुंचे हुए हैं. भारतीय समुदाय में पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर खासा उत्साह है. भारतीय समुदाय के लोग मोदी-मोदी के नारे लगा रहे हैं. पीएम मोदी दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संगठन (आसियान) में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को बैंकॉक पहुंचे हुए हैं. पीएम मोदी का यह दौरा तीन दिन का है.

पीएम मोदी यहाँ थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में शनिवार को आसियान का वार्षिक शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे. साथ ही आसियान के 10 सदस्य देशों के नेता इस सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे हुए हैं. आसियान के सदस्य देशों में म्यांमार, ब्रुनेई, कंबोडिया, फिलीपींस, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, सिंगापुर, थाईलैंड और वियतनाम शामिल हैं. इस सम्मेलन की मेजबानी इस बार थाईलैंड कर रहा है. इस दौरान इस क्षेत्रीय समूह की वार्षिक बैठक में सुरक्षा, व्यापार, निवेश और प्रदूषण से निपटने के लिए उपाय जैसे मुद्दे प्रमुख रहेंगे.

इसके अलावा अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी गुरु नानक देव की 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर एक स्मारक सिक्का भी जारी करेंगे. इसके साथ ही वह थाईलैंड में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों को भी संबोधित करेंगे. पीएम मोदी तमिल क्लास्कि तिरुक्कुरल का थाई अनुवाद भी जारी करेंगे. पीएम मोदी थाइलैंड के पीएम प्रयुत चान-ओ-चा के साथ 3 नवंबर को 16वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन की सह-अध्यक्षता करेंगे. 

पुलिस ने तलाशी लेने के लिए रोका ट्रक, लहसुन के बोरों के नीचे से बरामद हुई 1500 शराब की पेटियां

कमलेश तिवारी की हत्या के लिए पिस्तौल देने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस कर रही पूछताछ

कर्नाटक के पूर्व CM कुमारस्वामी ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -