अब घरों तक गैस पहुंचाने का काम करेगी इंडियन ऑयल

Aug 13 2018 07:00 PM
अब घरों तक गैस पहुंचाने का काम करेगी इंडियन ऑयल

नई दिल्ली : भारत की सरकारी तेल कंपनी  इंडियन ऑयल अब एक नया काम शुरू करने जा रही है. इंडियन ऑयल अब भारत के हर घर में गैस पहुंचाने का काम करेगी. इसके लिए वह पुरे शहर में पाइपलाइन बिछाएगी. इस बात की जानकारी कंपनी के चेयरमैन संजीव सिंह ने साझा की. 

कनाडा को डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी दी

इंडियन ऑयल अब गैस कारोबार पर बड़ा दांव लगाने की तैयारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक इंडियन ऑयल की शहरी गैस वितरण परियोजनाओं में अगले 5 से 8 वर्षों में 20,000 करोड़ रुपये निवेश की योजना बनाई है.  कंपनी का मानना है कि सीएनजी ने आज वाहनों में पेट्रोल और डीजल की जगह ली. इसी तरह घरों में भी एलपीजी की जगह पाइप रसोई गैस का उपयोग होने लगेगा. साथ ही सिंह ने कहा सीएनजी का उपयोग निकट भविष्य में बड़े पैमाने पर होगा.

नहीं रहे बजाज एमडी अनंत बजाज, हार्ट अटेक से हुई मौत

बाज़ार में अपनी पेठ बनाए रखने के लिए कंपनी इस कारोबार में कूद रही है. आईओसी चेयरमैन संजीव सिंह ने कहा, "कंपनी ने शहरी गैस वितरण के लिए आयोजित नीलामी में लाइसेंस के लिये अन्य सार्वजनिक कंपनियों की तुलना में जल्दी दिखाते हुए ज्यादा पैसों की बोली लगाई. उन्होंने बताया कि हमने 9वें दौर की बोली में 86 शहरों या भौगोलिक क्षेत्रों में से 57 के लिये बोली लगायी है.

ख़बरें और भी...

सेबी तय करेगा शेयर में निवेश करने की सीमा, जानें क्या पड़ेगा असर

किसान क्रेडिट कार्ड और फसल बीमा होंगे एक ऐसे पहुंचेगा किसान को फायदा

15 अगस्त के मौक़े पर जिओ का नया धमाका

?