कनाडा को डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी दी

Aug 11 2018 11:12 AM
कनाडा को डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी दी

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने बयानों से हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहते है. कई बार वो बयान देते है और उसके कुछ दिनों बाद वह बयान से पलटते नज़र आते है. ऐसा ही कुछ वाकया इस बार भी हुआ है. कुछ दिन पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मैक्सिको को दिवार उठाने को लेकर धमकी दी थी. लेकिन अब उनका बयान आया है कि मैक्सिको के साथ व्यापार समझौते पर अच्छी प्रगति हो रही है.

अमेरिका बनाने जा रहा है दुनिया की पहली स्पेस फ़ोर्स, ट्रम्प ने किया ऐलान

साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका और कनाडा के बीच सौदा ना होने पर कनाडा के वाहनों पर शुल्क लगाने की धमकी भी दे डाली है. बेडमिन्सटर में अपने गोल्फ क्लब से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका, मैक्सिको और कनाडा के बीच ‘नॉर्थ अमेरिकन फ्री ट्रेड अग्रीमेंट’ पर दोबारा बातचीत के प्रयासों का ट्वीट करते हुए उल्लेख किया.

वीसा एक्सपायर होने के बाद भी अमेरिका में अवैध तरीके से रह रहे है लाखो लोग

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में मैक्सिको के नए चुने हुए राष्ट्रपति की सराहना करते हुए उन्हें ‘‘बेहद सज्जन व्यक्ति’’ कहा. साथ ही कहा मैक्सिको के साथ किसी भी तरह के सौदे में अमेरिकी ऑटोवर्कर्स और किसानों का भी ख़्याल रखना होगा. वहीं इस दौरान उन्होंने कनाडा को धमकी भी दी. उन्होंने कहा ‘‘कनाडा को सब्र रखना चाहिए.’’ ट्रंप ने बताया कि देश की "शुल्क और व्यापारिक समस्यांए बहुत ज्यादा है". साथ ही ट्रम्प ने सौदा ना होने पर कारों पर भी शुल्क बढ़ाने की धमकी दी.

ख़बरें और भी...

आज सुबह की बड़ी ख़बरें...

‘सूर्य स्पर्श’ के लिए नासा का ऐसा होगा अंतरिक्षयान

मालदीव का भारत को झटका, सैनिक और हेलीकॉप्टर वापस बुलाने का कहा

अमेरिका बनाने जा रहा है दुनिया की पहली स्पेस फ़ोर्स, ट्रम्प ने किया ऐलान