IOCL ने इस खास ईंधन की आपूर्ति की शुरू
IOCL ने इस खास ईंधन की आपूर्ति की शुरू
Share:

भारत की दिग्गज ईधन उत्पादक कंपनी Indian Oil Corp (IOC) ने BS-VI उत्सर्जन मानकों के अनुरूप पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति शुरू कर दी है. देश एक अप्रैल, 2020 से बहुत कम सल्फर वाले BS-VI मानकों वाले ईंधन को अपनाएगा. IOC ने इस समयसीमा से दो हफ्ते पहले ही 28,000 पेट्रोल पंपों पर अधिक शुद्ध पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति शुरू कर दी है. IOC के चेयरमैन संजीव सिंह ने कहा, ''हमने देशभर में BS-VI ग्रेड के ईंधन की आपूर्ति सफलतापूर्वक शुरू कर दी है. हमारे 28,000 पेट्रोल पंप एक हफ्ते से भी अधिक समय से देश से बीएस-6 मानक ईंधन डिस्पेंस कर रहे हैं.''

PF से जुड़े ये काम करने के लिए EPFO दफ्तर जाने की जरुरत नहीं

इसके अलावा अन्य ईंधन कंपनियां Bharat Petroleum Corp Ltd (BPCL) और Hindustan Petroleum Corp Ltd (HPCL) भी प्रो-एक्टिवली BS-VI मानकों पर आधारित ईंधन की आपूर्ति कर रही हैं. 

कोरोना संकट के कारण इटली में फंसे भारतीयों को लाने आज रवाना होगा Air India का विमान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सरकार ने यूरो-6 उत्सर्जन मानकों पर आधारित ईंधन की आपूर्ति के लिए एक अप्रैल की समयसीमा तय की है. इसके साथ ही भारत उन चुनिंदा देशों की लीग में शामिल हो गया है, जो कम सल्फर वाले ईंधन का इस्तेमाल कर रहे हैं.सिंह ने कहा, 'हम तीन साल में बीएस-4 से सीधे बीएस-6 में प्रवेश कर रहे हैं.' उन्होंने ऐसी उपलब्धि करार दिया है, जो किसी भी अन्य बड़ी अर्थव्यवस्था में देखने को नहीं मिला है. सिंह ने कहा कि कंपनी की लगभग सभी रिफाइनरियों ने 2019 के आखिर तक बहुत कम सल्फर वाले पेट्रोल-डीजल का उत्पादन शुरू कर दिया था. उन्होंने कहा कि हमने बिना किसी बाधा के यह स्वीचओवर किया है.

बाजार के इन हालातों में निवेश का ऐसे पाए फायदा

कोरोना संकट को देखते हुए ओला-उबर ने किया बड़ा ऐलान, बंद की ये सुविधा

साबुन, सेनिटाइजेशन प्रोडक्ट्स के दाम में आयी कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -