25 फरवरी से विशाखापत्तनम में भारतीय नौसेना का मिलन अभ्यास
25 फरवरी से विशाखापत्तनम में भारतीय नौसेना का मिलन अभ्यास
Share:

 

विशाखापत्तनम: यूक्रेन और रूस के बीच बढ़ते तनाव के बीच, क्वाड देशों, फ्रांस, म्यांमार, दक्षिण कोरिया और वियतनाम के युद्धपोत, इस सप्ताह के अंत में सबसे बड़े बहुराष्ट्रीय अभ्यास मिलान के लिए विशाखापत्तनम (विजाग) में शामिल होंगे, जिसकी मेजबानी भारतीय द्वारा की जाएगी। नौसेना। यह अभ्यास रूस, ईरान, इज़राइल और सऊदी अरब द्वारा जहाजों के बिना किया जा रहा है।

25 फरवरी से 4 मार्च तक चलने वाले इस अभ्यास में लगभग 42 देश भाग लेंगे, जिसमें 15 से अधिक देशों के जहाज शामिल होंगे। पहली बार, संयुक्त राज्य अमेरिका अभ्यास में भाग लेगा।

नौसेना ने बुधवार को एक बयान में कहा, "मिलन 2022 अभ्यास की थीम 'कैमराडरी, सामंजस्य और सहयोग' है, जिसका लक्ष्य भारत को शेष विश्व के लिए एक जिम्मेदार समुद्री बल के रूप में पेश करना है।" "दोस्ताना नौसेनाओं के साथ पेशेवर जुड़ाव के माध्यम से, अभ्यास का उद्देश्य परिचालन क्षमताओं को पॉलिश करना, सर्वोत्तम प्रथाओं और प्रक्रियाओं को आंतरिक बनाना और समुद्री वातावरण में सैद्धांतिक शिक्षा की सुविधा प्रदान करना है।"

मिलन गांव का उद्घाटन 26 फरवरी को उद्घाटन समारोह में होगा और अगले दिन विदेशी सैनिकों के साथ एक अंतर्राष्ट्रीय सिटी परेड होगी, नौसेना के अनुसार। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, एक अंतर्राष्ट्रीय समुद्री संगोष्ठी, पेशेवर और विषय वस्तु विशेषज्ञ आदान-प्रदान, और एक डीप सबमर्जेंस रेस्क्यू वेसल (डीएसआरवी) प्रदर्शन गतिविधियों में से हैं।

विश्व व्यापार संगठन जून में एक मंत्रिस्तरीय बैठक आयोजित करेगा

नेपाल के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों से यूक्रेन से लौटने का आग्रह किया

बिडेन-पुतिन शिखर सम्मेलन अब नहीं: व्हाइट हाउस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -