भारत-बांग्लादेश के बीच 8 माह बाद फिर शुरू होगी विमान सेवा, कोरोना के चलते हुई थी बंद
भारत-बांग्लादेश के बीच 8 माह बाद फिर शुरू होगी विमान सेवा, कोरोना के चलते हुई थी बंद
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बीच बांग्लादेशियों के लिए ऑनलाइन वीजा आवेदन सेवाओं को फिर से आरंभ करने के बाद भारत अब द्विपक्षीय व्यवस्था के तहत 28 अक्टूबर से दोनों पड़ोसी मुल्कों के बीच हवाई सेवा शुरू करने जा रहा है. भारत ने वायरस फैलने के डर से इन उड़ानों को बीते लगभग 8 महीने पहले बंद कर दिया था.

ये फ्लाइट्स 5 भारतीय शहरों को ढाका से जोड़ेंगी. इसे लेकर ढाका में भारतीय उच्चायोग ने शनिवार को ट्वीट भी किया था. रविवार को नागरिक उड्डयन प्राधिकरण बांग्लादेश (CAAB) के प्रमुख एयर वाइस मार्शल एम. मफीदुर रहमान ने कहा कि शुरूआत में दोनों मुल्कों के तक़रीबन 5,000 यात्री हर सप्ताह उड़ान भर सकेंगे. वहीं मुसाफिरों को किसी तीसरे मुल्क के लिए उड़ान भरने की सुविधा नहीं होगी. इसके साथ ही यात्रियों को उड़ान भरने से पहले कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य होगा. 

इससे पहले 9 अक्टूबर को बांग्लादेश में भारतीय हाई कमीशन ने बांग्लादेशी नागरिकों के लिए ऑनलाइन वीजा आवेदन सेवाओं को फिर से शुरू करने का ऐलान किया था, जिसके तहत अब, चिकित्सा, व्यवसाय, रोजगार, पत्रकार राजनयिक समेत नौ श्रेणियों में वीजा दिया जाएगा. बता दें कि बांग्लादेश की तीन एयरलाइन कंपनियां एक सप्ताह में 28 उड़ानों का परिचालन करेंगी, वहीं 5 भारतीय एयरलाइन कंपनियां भी इतनी ही उड़ानें ऑपरेट करेंगी.

चुनावी बॉन्ड की 14वीं श्रृंखला को केंद्र की हरी झंडी, 28 अक्टूबर तक हो सकेगी बिक्री

'हम सब आइटम ही हैं, इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं'... विवाद के बाद कमलनाथ ऑफिस से आया स्पष्टीकरण

तेलंगाना में बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता और AIMIM कार्यकर्ताओं में झड़प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -