विश्व टेटे चैम्पियनशिप में भारतीय पुरूष टीम ने दुनिया की दूसरे नंबर की जर्मनी को दी मात

स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी जी साथियान के अपने दोनों एकल मुकाबले जीतने से भारत ने रविवार को यहां वर्ल्ड टेबल टेनिस चैम्पियनशिप के ग्रुप चरण में दूसरी वरीय जर्मनी को 3-1 से हराकर उलटफेर भी कर डाला है। साथियान को इन दो में से एक जीत दुनिया के नंबर 9 खिलाड़ी डांग कियू के विरुद्ध मिली। विश्व के 37वें नंबर के इस इंडिया ने पहले डुडा बेनेडिक्ट (36वीं रैंकिंग) को हराया और फिर जर्मनी के अपने से ऊंची रैंकिंग के कियू को पराजित किया। साथियान ने दोनों ही मुकाबलों में पहले दो गेम हारने के उपरांत मजबूती के साथ जीत हासिल की । उन्होंने बेनेडिक्ट को 11-13, 4-11, 11-8, 11-4, 11-9 से और कियू को 10-12, 7-11, 11-8, 11-8, 11-9 से मात दी है। 

युवा पहलवान Antim Panghal ने भारत का नाम किया रोशन, अपने नाम कर लिया

साथियान ने इस बारें में बोला है, ‘कियू के विरुद्ध मुकाबला निश्चित रूप से बहुत कठिन था। वह शीर्ष 10 खिलाड़ियों में शुमार है। यह बहुत चुनौतीपूर्ण मुकाबला भी था।' हालांकि इंडिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी हरमीत देसाई को दूसरे एकल में कियू से 1-2 से हार का सामना करना पड़ गया। लेकिन जिसके उपरांत मानव ठक्कर ने ऊंची रैंकिंग के रिकार्डो वाल्थर को हराकर अपनी टीम को जीत दिलवा दी है। 

बार्सिलोना क्लब के साथ फ्रेंडली मैच खेलती हुई दिखाई देगी भारत की टीम

इंडिया (17वीं रैंकिंग) ने शुरूआती ग्रुप मैच में शनिवार को उज्बेकिस्तान को हराया था और प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिये उसे शीर्ष दो में रहने की आवश्यकता है। महिलाओं के ड्रा में इंडिया ने ग्रुप चरण की पहली जीत चेक गणराज्य पर 3-0 से हासिल की। मनिका बत्रा की अगुआई वाली टीम शनिवार को जर्मनी से हार चुकी है । मनिका ने हाना माटेलोवा को पहले एकल में 3-1 से मात दे दी। जिसके उपरांतअकुला श्रीजा और दिया चिताले ने क्रमश: मार्केटा सेवसिकोवा (3-0) और कैटरीना तोमानोवस्का (3-1) पर जीत भी अपने नाम कर ली है। 

शहर के इस बड़े होटल में रुकेंगे क्रिकेट खिलाड़ी, जल्द ही होगा दिगज्जों का आगमन

सूर्या का तूफ़ान, राहुल का कमाल.., टीम इंडिया ने पहली बार अफ्रीका को T20 सीरीज में दी पटखनी

मैराथन: किप्रुतो पुरूष और येहुआलॉ महिला वर्ग में हासिल की जीत

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -