भारतीय जूनियर बैडमिंटन खिलाड़ियों ने स्लोवेनिया को दी करारी मात
भारतीय जूनियर बैडमिंटन खिलाड़ियों ने स्लोवेनिया को दी करारी मात
Share:

इंडियन टीम ने बुधवार को स्पेन के सैंटांडर में वर्ल्ड जूनियर मिश्रित टीम बैडमिंटन चैम्पियनशिप में अपने चौथे और अंतिम ग्रुप B मुकाबले में स्लोवेनिया को 5-0 से मात दी है। विग्नेश थाथिनेनी और श्रीनिधि नारायणन की मिश्रित युगल जोड़ी ने जिगा पोडगोरेस्क और स्पेला एलिक की जोड़ी को 21-11 21-9 से हराकर शुरूआत कर ली है। आयुष शेट्टी ने पुरूष एकल में केविन लिन लेनारसिच पर 21-5 21-5 से जीत को अपने नाम कर लिया है।

निकोलस राज और तुषार सुवीर की जोड़ी ने पुरूष युगल मुकाबले में एनेल हाक गयोरकोस और मार्क कोरोसा को 21-15 21-14 से मात देकर इंडिया के पक्ष में कर दिया। रक्षिता रामराज ने महिला एकल में अंजा जोर्डन पर 21-4 21-4 से जीत को अपने नाम कर लिया है। श्रेया बालाजी और श्रीनिधि नारायणन की महिला युगल जोड़ी ने निका बेडिच और किम मातोविच को 21-9 21-6 से पराजित कर दिया है।

इंडिया इस तरह ग्रुप बी में तीन अंक से दूसरे स्थान पर बना हुआ है। टीम ने आइसलैंड, आस्ट्रेलिया और स्लोवेनिया पर जीत को अपने नाम कर लिया है। टीम को एकमात्र हार ग्रुप में शीर्ष पर रही चीन से हासिल हुई। चीन टूर्नामेंट की सबसे कामयाब टीम है जिसने 13 खिताब भी अपने नाम किए। इंडियन टीम अब अन्य ग्रुप के दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमों से प्लेऑफ मैच खेलेगी जिससे वह नौ से 16 तक सर्वश्रेष्ठ स्थान पर रह पाए। टीम 2019 में 12वें स्थान पर रही थी और टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2008 चरण में चौथा स्थान रहा था।

जय शाह के बयान से बौखलाया पाक, PCB ने कहा- तुरंत बैठक बुलाइए

T20 वर्ल्ड कप: भात-पाक मैच को लेकर "The Rock" भी उत्साहित, Video में कही ये बात

T20 विश्व कप: 'सेमीफइनल में भी नहीं पहुँच पाएगी टीम इंडिया..', कपिल देव ने बताया कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -