भारतीय विज्ञान संस्थान परोपकारी-वित्त पोषित पीजी मेडिकल स्कूल स्थापित करेगा
भारतीय विज्ञान संस्थान परोपकारी-वित्त पोषित पीजी मेडिकल स्कूल स्थापित करेगा
Share:

बेंगलुरु: भारतीय विज्ञान संस्थान (आईआईएससी), उन्नत अनुसंधान और शिक्षा के लिए भारत का शीर्ष संस्थान, दो समूहों के परोपकारी समर्थन के लिए धन्यवाद, अपने बेंगलुरु परिसर में एक स्नातकोत्तर मेडिकल स्कूल और एक मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल खोलेगा।

IISc ने सोमवार को परोपकारी सुष्मिता और सुब्रतो बागची के साथ-साथ राधा और एनएस पार्थसारथी के साथ साझेदारी की घोषणा की, जो परियोजना के लिए कुल 425 करोड़ रुपये ($ 60 मिलियन) का दान करेंगे, और इस सुविधा को बागची-पार्थसारथी अस्पताल के रूप में जाना जाएगा। IISc को कभी भी एक बड़ा एकल निजी अनुदान नहीं मिला है।

इस पहल का अकादमिक केंद्र एक एकीकृत एमडी-पीएचडी कार्यक्रम होगा जिसका उद्देश्य चिकित्सक-वैज्ञानिकों की एक नई नस्ल बनाना है, जो एक ही संस्थान के तहत विज्ञान, इंजीनियरिंग और चिकित्सा को एकीकृत करने के वैश्विक उदाहरणों के अनुरूप, नए उपचार और स्वास्थ्य देखभाल समाधान विकसित करने के लिए नैदानिक अनुसंधान में करियर का पीछा करेगा, जो एक बेंच-टू-बेडसाइड दर्शन द्वारा संचालित होगा। वे अस्पताल और आईआईएससी में वैज्ञानिक और इंजीनियरिंग सुविधाओं दोनों में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे।

गैर-लाभकारी, 800-बेड मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल, जो अकादमिक कार्यक्रम के नैदानिक प्रशिक्षण और अनुसंधान संचालन को पूरा करेगा, इस प्रयास का एक महत्वपूर्ण समर्थक होगा।

वेदांता ने भारत में सेमीकंडक्टर के उत्पादन के लिए फॉक्सकॉन के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

RBI के डिप्टी गवर्नर शंकर ने भारत में क्रिप्टोकरेंसी पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की

G-20 के वित्त मंत्रियों, केंद्रीय बैंक के गवर्नरों की बैठक जकार्ता में

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -