G-20 के वित्त मंत्रियों, केंद्रीय बैंक के गवर्नरों की बैठक जकार्ता में
G-20 के वित्त मंत्रियों, केंद्रीय बैंक के गवर्नरों की बैठक जकार्ता में
Share:

 

जकार्ता: दैनिक कोविड -19 मामलों में लगातार वृद्धि के बावजूद, G-20 के वित्त मंत्री और केंद्रीय बैंक के गवर्नर इंडोनेशियाई नेतृत्व में 2022 में अपनी पहली बैठक के लिए 17 से 18 फरवरी तक जकार्ता में बुलाएंगे। मुद्रास्फीति, नीति सामान्यीकरण, और डिजिटलीकरण पहले वित्त मंत्रियों और सेंट्रल बैंक गवर्नर्स (एफएमसीबीजी) सम्मेलन में शामिल किए गए हाई-प्रोफाइल विषय होंगे, ताकि जी 20 सदस्यों को मौजूदा स्थिति से अपनी अर्थव्यवस्थाओं को ठीक करने में मदद मिल सके।

"हम वैश्विक वित्तीय बाजार के विकास और स्थिरता पर भी चर्चा करेंगे। हालांकि, डिजिटलकरण हमारी मुख्य प्राथमिकता हो सकती है क्योंकि हमें अपनी अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने और दो साल की महामारी के बाद आर्थिक संक्रमण में तेजी लाने की आवश्यकता है" वारजियो ने मौके पर टिप्पणी की बैंकिंग में डिजिटल भुगतान नवाचार पर जकार्ता आकस्मिक वार्ता के

FMCBG शिखर सम्मेलन मध्य जकार्ता में जकार्ता कन्वेंशन सेंटर और गेलोरा बुंग कार्नो स्पोर्ट्स स्टेडियम में होगा। सम्मेलन से पहले 15 और 16 फरवरी को वित्त मंत्रालय और केंद्रीय बैंक के प्रतिनिधियों की बैठक होगी।

दोनों बैठकें मूल रूप से इंडोनेशिया के लोकप्रिय रिसॉर्ट द्वीप बाली पर नुसा दुआ के लिए निर्धारित की गई थीं, लेकिन इसे जकार्ता में बदल दिया गया क्योंकि इंडोनेशियाई अधिकारियों का मानना ​​​​है कि इसकी उच्च कोविड -19 टीकाकरण दर के कारण राजधानी शहर काफी सुरक्षित है।

तीसरे विश्व युद्ध की आहट!: '1.30 लाख सैनिक-लड़ाकू विमान-मिसाइल, टैंक', तीन तरफ से घिरा यूक्रेन

ऑस्ट्रेलियाई सरकार की लोकप्रियता दो साल के निचले स्तर पर गिर गई

लीबिया पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने सभी पक्षों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -