बड़ा खुलासा, तो यहां पर अपना जीवन बिगाड़ने में लगे हुए हैं भारतीय
बड़ा खुलासा, तो यहां पर अपना जीवन बिगाड़ने में लगे हुए हैं भारतीय
Share:

हाल ही में एक बड़ी खबर मिली है. जिसके मुताबिक, भारतीय दर्शक प्रत्येक सप्ताह ऑनलाइन वीडियो सामग्री देखने में औसतन 8 घंटे 28 मिनट का समय खर्च कर रहे हैं. यह समय इनके द्वारा प्रत्येक सप्ताह टीवी देखने में बिताए गए समय 8 घंटे 8 मिनट से कुछ ज्यादा है. हाल ही में हु एक नए सर्वेक्षण से गुरुवार को यह जानकारी सामने आ सकी है. 

BSNL का 9 रु वाला प्लान, एयरटेल, जियो आईडिया सबके मुंह रह गए खुले के खुले

वैश्विक स्तर पर डिजिटल सामग्री उपलब्ध कराने वाले मंच 'लाइमलाइट नेटवर्क्‍स' की ओर से इस रिपोर्ट को जारी किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, "जितना समय भारतीय दर्शक ऑनलाइन वीडियो देखने में बिताते हैं, वह 2018 में वैश्वित स्तर पर प्रत्येक सप्ताह ऑनलाइन वीडियो देखे जाने वाले औसत 6 घंटे 45 मिनट से भी अधिक बताया जा रहा है. इसमें 2016 के आंकड़े की तुलना में 58 प्रतिशत अधिक की वृद्धि देखने को मिली है.

इंतजार ख़त्म, NOKIA ने पेश कर दिया अपना सबसे फाडू स्मार्टफोन

'स्टेट ऑफ ऑनलाइन वीडियो 2018' नाम से यह रिपोर्ट जरी की गई है. इस रिपोर्ट के मुताबिक़, आनलाइन चैनलों में भारतीय दर्शक सबसे ज्यादा फिल्म देखना पसंद करते हैं. उसके बाद आनलाइन देखे जानी वाली सामग्रियों में समाचार, टीवी शो और खेल आदि सामग्री शामिल हैं. इस रिपोर्ट को लेकर लाइमलाइट नेटवर्क्‍स के दक्षिणपूर्व एशिया और भारत के वरिष्ठ निदेशक जहीर अब्बास ने बताया है कि "ऑनलाइन मीडिया ने भारतीय ग्राहकों को बेजोड़ विकल्प उपलब्ध कराया है, जो अब अनगिनत मीडिया सामग्री से लेकर फिल्मों व खेल की सामग्रियों को देखने में सक्षम हैं.  

यह भी पढ़ें...

भारतीय व्यापारियों और फ्रीलांसरों के लिए PayPal for business APP

भूल से भी न खरीदें यह TV, इस लग्जरी गाड़ी से भी महंगी है कीमत

Motorola One Power से जुड़ी बड़ी खबर, आज से इसे घर ला सकेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -