कोरोना से रिकवरी दर बढ़ी, पिछले 14 दिनों से 85 जिलों में कोई नया मामला नहीं - स्वास्थय मंत्रालय
कोरोना से रिकवरी दर बढ़ी, पिछले 14 दिनों से 85 जिलों में कोई नया मामला नहीं - स्वास्थय मंत्रालय
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में वैश्विक महामारी कोरोना के मरीजों की तादाद बढ़कर 27892 हो गई है. देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 872 पहुँच गया है. देश में 20,835 सक्रीय मामले हैं. 6,185 लोग अब तक स्वस्थ हुए हैं. कोरोना से रिकवरी दर बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने इस बारे में जानकारी दी है.

लव अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि, "85 जिलों में पिछले 14 दिन से कोई मामला सामने नहीं आया. कोरोना से ठीक होने की दर बढ़ रही है. 16 जिलों में पिछले 28 दिन से कोई संक्रमण का मामला सामने नहीं आया है." गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि पुणे में कोरोना की डबलिंग रेट हर 7 दिन है जो कि चिंता का सबब बना हुआ है. पुणे में कोरोना की जांच में तेजी लाने की आवश्यकता है. केंद्रीय टीम ने महाराष्ट्र के सीएम और गृह मंत्री से इस सम्बन्ध में चर्चा की है.

सलिला श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि देश में 80% मंडियों का संचालन आरंभ हो गया है. देश में गेहूं की कटाई 80% हो चुकी है. देश में 60% प्रोसेसिंग यूनिट काम कर रही हैं. किसानों से फसलों की खरीदारी हो रही है. मनरेगा के तहत 2 करोड़ मजदूर काम पर लौट चुके हैं. 

कोरोना को हराने के बाद ब्लड डोनेट करना चाहते हैं एक्टर टॉम हैंक्स

लॉकडाउन में भी फीकी नहीं पड़ी अक्षय तृतीया की चमक, बिका इतने करोड़ का सोना

वधावन बंधुओं की मुश्किलें बढ़ीं, CBI ने हिरासत में लिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -