राष्ट्रपति द्वारा आज दिए जायेंगे खेल रत्न अर्जुन अवॉर्ड
राष्ट्रपति द्वारा आज दिए जायेंगे खेल रत्न अर्जुन अवॉर्ड
Share:

नई दिल्ली- राष्ट्रपतिरामनाथ कोविंद 29 अगस्त (आज ) को खेल दिवस पर राष्ट्रपति भवन में रियो पैरालंपिक के स्वर्ण पदक विजेता भाला फेंक एथलीट देवेंद्र झांझरिया और पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान सरदार सिंह को देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड से सम्मानित करेंगे.

भारत सरकार मंगलवार ​को 'नेशनल स्पोर्ट्स डे' के मौके पर खिलाड़ियों को उनके द्वारा मैदान पर किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सम्मानित करेगी. ये दिन हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की याद में मनाया जाता है. रियो पैरालंपिक के स्वर्ण पदक विजेता भाला फेंक एथलीट देवेंद्र झाझरिया और पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान सरदार सिंह को इस वर्ष 29 अगस्त को खेल दिवस के दिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न से राष्ट्रपति भवन में सम्मानित करेंगे. राष्ट्रपति इसके साथ ही क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा और हरमनप्रीत कौर सहित 17 खिलाड़यिों को प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार भी प्रदान करेंगे.

गांधी खेल रत्न अवॉर्ड की खास बात यह है कि इसमें विनर को अवॉर्ड और प्रशस्ति पत्र के अलावा 7.5 लाख रुपये जबकि अर्जुन, द्रोणाचार्य और ध्यानचंद अवॉर्ड विजेता को 5 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाता है। इस साल के अवॉर्ड में सबसे शास बात यह होगी कि 2017 के महिंद्रा स्कॉर्पियो टाइम्स ऑफ इंडिया स्पोर्ट्स अवॉर्ड्स (TOISA) विजेता झझारिया यह सम्मान पाने वाले पहले पैरा एथलीट होंगे.(हिंदुस्तान )

क्या सही है श्रीलंकाई दर्शकों की नाराजी ?

नहीं रहे फुटबॉल खिलाड़ी अहमद खान..!

श्रीलंका को एक और बड़ा झटका,अब यह बल्लेबाज हुआ सीरीज से बहार

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को सीरीज हराकर करेगी वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -