सिद्धू की पाक यात्रा के आड़े आई सरकार, विदेश मंत्रालय ने रखी ये शर्त !
सिद्धू की पाक यात्रा के आड़े आई सरकार, विदेश मंत्रालय ने रखी ये शर्त !
Share:

नई दिल्ली: नवजोत सिंह सिद्धू को अकेले पाकिस्तान जाने की इजाजत नहीं है. विदेश मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, सिद्धू यदि जत्तथे के साथ जाते हैं तो उनको जाने की इजाजत होगी, किन्तु यदि सिद्धू जत्थे के साथ नहीं जाते हैं तो उनको जाने की इजाजत नहीं है. विदेश मंत्रालय ने चिंता व्यक्त की है, कि जो भारतीय जत्था जा रहा है, उसमें पूर्व पीएम मनमोहन सिंह  और कैप्टन अमरिंदर सिंह की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की है. 

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान से निमंत्रण स्वीकार करने के बाद पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को विदेश मंत्री एस. जयशंकर से करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए सरकारी स्वीकृति मांगी थी. सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550वीं जयंती से तीन दिन पूर्व यह समारोह आयोजित किया जाएगा. इमरान खान सरकार द्वारा नौ नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में हिस्सा लेने के लिए सिद्धू को निमंत्रित किया गया है. क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने आमंत्रण स्वीकार कर लिया है. 

सिद्धू ने अपने पत्र में लिखा था कि, "एक विनम्र सिख के रूप में हमारे महान गुरु बाबा नानक को इस ऐतिहासिक मौके पर श्रद्धांजलि अर्पित करना और हमारी जड़ों से जुड़ना एक महान सम्मान होगा. इसलिए मुझे इस शुभ अवसर के लिए पाकिस्तान जाने की इजाजत दी जानी चाहिए."

दिल्ली प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को लगाई फटकार, अफसरों को दी तुरंत कार्रवाई की चेतावनी

व्हाट्सएप जासूसी मामले पर गरमाई सियासत, अब थरूर की अध्यक्षता में बनी समिति

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले अयोध्या मामले पर सियासत तेज, अब विनय कटियार ने दिया बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -