विदेश मंत्री जयशंकर बोले- LAC पर स्थिति बेहद नाजुक
विदेश मंत्री जयशंकर बोले- LAC पर स्थिति बेहद नाजुक
Share:

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच LAC पर तनाव एक बार फिर चरम पर पहुंच गया है. चीन ने कहा है कि सोमवार की रात को LAC पर गोलीबारी हुई है. 15 जून को गलवान घाटी में हुए खुनी संघर्ष के बाद से दोनों देशों के बीच स्थिति सामान्य करने के लिए बातचीत चल रही हैं किन्तु अभी तक कोई परिणाम नहीं निकल सका है. इन घटनाक्रमों के बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर रूस के दौरे पर जाने वाले हैं, जहां बॉर्डर विवाद को लेकर वह चीन के विदेश मंत्री वांग यी के साथ भी चर्चा कर सकते हैं.

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सोमवार को कहा है कि LAC पर स्थिति काफी नाजुक है. विदेश मंत्री जयशंकर ने माना है कि LAC पर मौजूदा स्थिति बेहद गंभीर हैं और दोनों देशों के बीच राजनीतिक स्तर पर बेहद गंभीर और गहरी बातचीत की आवश्यकता है।  विदेश मंत्री ने आगे कहा कि, द्विपक्षीय वार्ता में सीमा के हालात से अलग हटकर दोनों देशों के बीच संबंधों को नहीं देखा जा सकता है. 

आपको बता दें कि विदेश मंत्री एस जयशंकर शंघाई सहयोग संगठन की विदेश मंत्रियों की स्तर की बैठक में शिरकत करने के लिए रूस के दौरे पर जा रहे हैं. यह दौरा 9 सितंबर से 11 सितंबर के मध्य होगा. मई महीने में लद्दाख में हुई झड़प के बाद से रूस में चीनी विदेश मंत्री वांग यी से जयशंकर की ये पहली मुलाकात हो सकती है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

सोने-चांदी के भाव में आई गिरावट, जानिए क्या है विशेषज्ञों की सलाह

केरल बना भारत का सबसे साक्षर राज्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -