फुटबॉल ओपन में हार के बाद भारत की उम्मीद समाप्त, फीफा विश्व कप की रेस से टीम बाहर
फुटबॉल ओपन में हार के बाद भारत की उम्मीद समाप्त, फीफा विश्व कप की रेस से टीम बाहर
Share:

भारतीय फुटबॉल टीम की उम्मीदें बीते मंगलवार को 2022 विश्व कप क्वालिफायर में लगभग समाप्त हो गई हैं. वही ग्रुप ई में ओमान के खिलाफ उसे 0-1 से हार का सामना करना पड़ा. मुकाबले का एकमात्र गोल मोहसिन अल घासानी ने 33 वें मिनट में हुआ. हालांकि सातवें मिनट में मोहसिन ने एक पेनल्टी गंवाई थी. भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत ने 64वें मिनट में अल खलीदी की फ्रीकिक पर अच्छा प्रयास किया था. यह ओमान की भारत पर दूसरी जीत है. सितंबर में गुवाहाटी में हुए पहले मुकाबले में ओमान ने भारतीय टीम को 2-1 से हराया था.

मिली जानकारी के मुताबिक हम आपको बता दें कि ग्रुप ई में भारत पांच मैचों में तीन अंक के साथ अभी चौथे स्थान पर है. एशियाई चैंपियन कतर 13 अंक लेकर शीर्ष पर है. दूसरे स्थान पर ओमान के 12 अंक हैं. अंक तालिका में भारत और ओमान के बीच नौ अंक का अंतर है. ऐसे में तीसरे चरण के लिए उसके प्रवेश की संभावना लगभग खत्म हो गई हैं. उसके तीन मैच शेष हैं और ऐसे में वह ज्यादा से ज्यादा नौ अंक ही और हासिल कर सकता है. जबकि उपविजेता टीम के भी तीसरे चरण में पहुंचने की गारंटी नहीं है.

एशियन कप की संभावनाएं बाकी: यदि सूत्रों कि बात करें तो हालांकि 2023 एशियन कप क्वालिफायर्स में प्रवेश की उसकी संभावनाएं कायम हैं. यह प्रतियोगिता एशियन कप के लिए भी संयुक्त क्वालिफायर्स है. इस महाद्वीपीय चैंपियनशिप के लिए आठ ग्रुपों में तीसरे स्थान की टीमों के साथ चौथे स्थान की श्रेष्ठ चार टीमों को एशियन कप क्वालिफायर्स के तीसरे चरण में प्रवेश मिलेगा.

नए कोच के मार्गदर्शन से निखरी जम्मू कश्मीर की क्रिकेट टीम

संसद के शीतकालीन सत्र से भी 'नदारद' हैं राहुल गाँधी, स्पीकर बिरला बोले- अगर वे होते तो सवाल पूछते

कोरिया मास्टर्स में श्रीकांत और समीर ने दिखाया दम, दूसरे दौर में किया प्रवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -