टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए भारतीय खिलाड़ी भवानी देवी ने बुक की अपनी सीट
टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए भारतीय  खिलाड़ी भवानी देवी ने बुक की अपनी सीट
Share:

भारतीय फ़ेंसर खिलाड़ी भवानी देवी, जो 8 बार राष्ट्रीय चैंपियन हैं, अब टोक्यो ओलंपिक में भाग ले रही हैं। बता दें कि वह तलवारबाजी में ओलंपिक में बर्थ बुक करने वाली पहली महिला हैं। वह भारत राज्य, तमिलनाडु से संबंधित है। ओलंपिक आकांक्षाओं की बात होने पर उसने खुद को वापस नहीं रखा। यहां हमें बता दें कि भारत में बाड़ लगाना इतना लोकप्रिय खेल नहीं है, लेकिन अब एक दिन और ओलंपिक में भवानी के चयन के साथ, यह खेल एक स्थान को चिह्नित कर रहा है। 

ओलंपिक में भवानी के चयन के बारे में बात करते हैं कि भवानी देवी के लिए भी यह पहली पसंद नहीं थी। 11 साल की उम्र में उसने दुर्घटना से तलवारबाजी कर ली जब उसे स्कूल में एक खेल चुनने के लिए कहा गया। भवानी देवी ने इटली से एक आभासी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि "किसी ने मुझसे दूसरे दिन पूछा कि मैं इसे क्वार्टर फाइनल में बनाने की योजना कैसे बनाऊं, अब जब मैंने खेलों के लिए क्वालीफाई कर लिया है। मैंने कहा कि क्यों सिर्फ क्वार्टर फाइनल, फाइनल क्यों नहीं।

"उन्होंने  कहा" मैं टोक्यो ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती हूं और वैश्विक आयोजन में मैं जो हासिल कर सकती हूं या नहीं कर सकती हूं, उसके बारे में सोचने में खुद को प्रतिबंधित नहीं करने वाली हूं। संभावनाएं असीम हैं। " हालाँकि, यहाँ यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि फेंसिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और आईओए के महासचिव राजीव मेहता ने प्रेस से बात करते हुए गर्व के साथ कहा, यह दर्शाता है कि उन्हें भवानी की प्रतिभा में हमेशा विश्वास था। भवानी की मां, रमणी देवी, जो गोस्पोर्ट्स फाउंडेशन द्वारा सुविधा सम्मेलन का हिस्सा थीं, ने स्वीकार किया कि पहले 10 साल एक बड़ा संघर्ष था।

बोस्फोरस मुक्केबाजी टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे भारतीय खिलाड़ी निखत ज़रीन

टेबल टेनिस में टोक्यो ओलंपिक टूर्नामेंट के लिए तीन भारतीय पैडलर्स ने किया क्वालीफाई

क्रिस गेल ने पीएम मोदी को क्यों कहा शुक्रिया ? वायरल हो रहा वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -