बोस्फोरस मुक्केबाजी टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे भारतीय खिलाड़ी निखत ज़रीन
बोस्फोरस मुक्केबाजी टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे भारतीय खिलाड़ी निखत ज़रीन
Share:

भारत के निकहत ज़ेरेन ने इस्तांबुल में बोस्फोरस बॉक्सिंग टूर्नामेंट में एक अद्भुत प्रदर्शन किया। वह महिलाओं के 51 किलोग्राम वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए विश्व चैंपियन पल्टसेवा एकातेरिना के खिलाफ लड़ती हैं। एशियाई चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता, ज़ेरेन ने टूर्नामेंट के दूसरे दिन बुधवार को बड़ा उलटफेर किया जब उसने रूसी मुक्केबाज को 5-0 से बाहर कर दिया। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक अन्य राउंड बाउट में उनका कजाकिस्तान के दो बार के विश्व चैंपियन कजाबेय नाजिम के साथ कड़ा मुकाबला है। इस मुक्केबाज़ी में 24 वर्षीय भारतीय मुक्केबाज़ को एक और कठिन बाधा का सामना करना पड़ेगा और उसने अपना आठ राउंड का मुकाबला खेला। ज़ेरेन के अलावा, 2013 के एशियाई चैंपियन शिवा थापा, सोनिया लाथेर और परवीन ने भी अपने-अपने वर्ग में जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि थापा ने पुरुषों के 63 किग्रा वर्ग में कजाखस्तान के स्मागुलोव बागतीयोव को 3-2 से मात दी। 

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता लाथेर (57 किग्रा) और परवीन (60 किग्रा) ने अपने-अपने महिलाओं के दूसरे दौर के मुकाबलों में स्थानीय आशाओं सुरमनेली तुगसेनज और ओजोल एसरा को 5-0 से हराया। दुर्भाग्य से, यह दुर्योधन नेगी (69 किग्रा), बृजेश यादव (81 किग्रा) और कृष्ण शर्मा (+ 91 किग्रा) के लिए पर्दे थे, क्योंकि उन्होंने अपने प्रारंभिक दौर के मुकाबलों को खो दिया था। ज़रीन, परवीन और ज्योति (69 किग्रा) महिला वर्ग में एक्शन में दिखेंगी जबकि थापा और सोलंकी पुरुषों की प्रतियोगिता में भारतीय चुनौती पेश करेंगे।

टेबल टेनिस में टोक्यो ओलंपिक टूर्नामेंट के लिए तीन भारतीय पैडलर्स ने किया क्वालीफाई

क्रिस गेल ने पीएम मोदी को क्यों कहा शुक्रिया ? वायरल हो रहा वीडियो

Ind Vs Eng: 'करो या मरो' के मुकाबले में भारत ने कर दिखाया, अंग्रेज़ों को 8 रन से हराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -