टेबल टेनिस में टोक्यो ओलंपिक टूर्नामेंट के लिए तीन भारतीय पैडलर्स ने किया क्वालीफाई
टेबल टेनिस में टोक्यो ओलंपिक टूर्नामेंट के लिए तीन भारतीय पैडलर्स ने किया क्वालीफाई
Share:

गुरुवार को, भारत के पैडलर्स ने एशियाई ओलंपिक योग्यता में सफलतापूर्वक अपना स्थान बनाया। आपको बता दें कि दोहा में एशियाई ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट होने वाला है। इस टूर्नामेंट में भारत के 4 गेंदबाजों ने टोक्यो ओलंपिक के लिए अपनी सीट को सील कर दिया है। अनुभवी टेबल टेनिस स्टार शरथ कमल अपने करियर में 4 वीं बार ओलंपिक में उतरेंगे क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के मुहम्मद रमीज पर प्रमुख जीत के साथ टोक्यो टिकट को सील कर दिया। शरथ कमल ने पिछले ओलंपिक में उल्लेखनीय खेल किया था। 

उन्होंने दक्षिण एशिया समूह के दूसरे पुरुष एकल राउंड-रॉबिन मैच में 22 मिनट से अधिक समय में रमीज को 11-4, 11-1, 11-5, 11-4 से हराया। हालाँकि यहाँ यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि वह अपना पहला मैच 9-11, 13-15, 11-5, 11-7, 12-10, 9-11, 8-11 से हारकर हमवतन ज्ञानसेकरन साथियान से हार गए थे। रमीज पर जीत ने कमल के लिए कम से कम दूसरी जगह सुनिश्चित की और जुलाई में शुरू होने वाले देरी खेलों में एक स्थान को सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त था।

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि दोहा में अंतिम राउंड-रॉबिन मैच में रमीज पर जीत के बाद समूह में शीर्ष स्थान पर काबिज सथियान शीर्ष पुरुष भारतीय पुरुष एकल पैडलर हैं। इस बीच, भारत की दूसरे नंबर की महिला सिंगर खिलाड़ी सुतीर्था मुखर्जी ने टोक्यो ओलंपिक में अपना पहला स्थान हासिल करने के लिए अपने एकतरफा मुकाबले में मनिका बत्रा को 4-2 से हराकर खेलों में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की।

'जो मौन से डरते हैं, मैं उनसे नहीं डरता...', किसान आंदोलन को लेकर केंद्र पर राहुल का हमला

क्या मार्च 2020 जैसा ही होने वाला मार्च 2021 का दौर, कोरोना को लेकर शुरू हुई सख्ती

कर्नाटक राज्य प्रतीक वाले सोने के सिक्कों को बेचने पर कर रहा है विचार: मुरुगेश निरानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -