रक्षा मंत्रालय कि वेबसाइट हैक, चीनी भाषा दिखाई दी
रक्षा मंत्रालय कि वेबसाइट हैक, चीनी भाषा दिखाई दी
Share:

भारत की रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक चुकी है. वेबसाइट ओपन करने के बाद Error का मैसेज आता है, हालाँकि वेबसाइट ओपन हो रही है लेकिन उसमें चीनी भाषा के कुछ शब्द दिखाई दे रहे है. वेबसाइट ओपन हो रही है लेकिन काफी समय लग रहा है. उसके बाद ही एक मैसेज शो हो रहा है. सूत्रों के अनुसार पता चल रहा है कि हैक करने के पीछे चीन के किसी हैकर का हाथ हो सकता है. 

आपको बता दें कि भारतीय रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट https://mod.gov.in है. शुक्रवार शाम करीब 4.30 बजे रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक होने की खबर सामने आई. ANI की रिपोर्ट के मुताबिक वेबसाइट पर दिखाई दे रहा चीनी कैरक्टर है. ऐसे में तरह-तरह की आशंकाएं जताई जा रही हैं. हालांकि अभी यह साफ नहीं हो सका है कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है. वेबसाइट पर दिखाई दे रहे चीनी शब्द का मतलब 'होम' बताया जा रहा है.

इस बीच, रक्षा मंत्री के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया कि MoD वेबसाइट के मामले को संज्ञान में लिया गया है और उचित कार्रवाई शुरू कर दी गई है. कुछ देर बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, 'MoD वेबसाइट हैक होने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी गई है. वेबसाइट जल्द ही सामान्य हो जाएगी. भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों इसके लिए हरसंभव कदम उठाए जाएंगे.' 

अब मध्य प्रदेश में भी अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी गई

सांसद ने दिया सदन में ही धरना

स्कूल की लापरवाही: विषाक्त भोजन से 15 बच्चे बीमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -