इस पहलवान ने हासिल की खास उपलब्धि, साल के बने सर्वश्रेष्ठ जूनियर फ्रीस्टाइल खिलाड़ी
इस पहलवान ने हासिल की खास उपलब्धि, साल के बने सर्वश्रेष्ठ जूनियर फ्रीस्टाइल खिलाड़ी
Share:

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता दीपक पूनिया को यूनाईटेड विश्व कुश्ती (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) ने साल का सर्वश्रेष्ठ जूनियर फ्रीस्टाइल पहलवान चुना है. पूनिया ने पिछले सत्र में दमदार प्रदर्शन किया और पहले जूनियर और फिर सीनियर ग्रुप में जगह बनाने में सफल रहे. पूनिया सत्र में शानदार प्रदर्शन करते हुए 18 वर्ष में जूनियर विश्व खिताब जीतने वाले पहले भारतीय पहलवान बने. वहीं इसके बाद उन्होंने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के सीनियर ग्रुप में पदार्पण करते हुए रजत पदक अपने नाम किया.

सूत्रों का कहना है कि 18 वर्षीय भारतीय पहलवान पूनिया नूर सुल्तान में हुए विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय थे. चोट के कारण पूनिया फाइनल में ईरान के हसन याजदानी के खिलाफ मैट पर नहीं उतर पाए लेकिन उन्होंने अपने पदार्पण को यादगार बनाते हुए 86 किग्रा वर्ग में टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाई. जंहा इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत वह 86 किग्रा वर्ग की यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर भी पहुंच गए.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सम्मान पाने के बाद पूनिया ने कहा, ‘मैं बेहद खुश हूं. दुनिया भर के पहलवानों के बीच से चुना जाना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है. अपने प्रदर्शन में सुधार करने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए यह मेरे लिए प्रेरणा का बड़ा स्रोत है.’

इस खिलाड़ी को बनना है कोहली की तरह विराट...

ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए हो जाओ तैयार, सन्यास के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहा ये तूफानी बल्लेबाज़

Ind Vs Aus: वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, मैक्सवेल सहित 7 दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -