पहली बार विश्व कप खेलेगी आधी से ज्यादा भारतीय टीम

Apr 16 2019 11:10 AM
पहली बार विश्व कप खेलेगी आधी से ज्यादा भारतीय टीम

नई दिल्ली : इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए सोमवार को टीम इंडिया का एलान हो गया। मुख्य विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी में रिजर्व विकेटकीपर के लिए 21 साल के ऋषभ पंत की जगह 33 साल के अनुभवी दिनेश कार्तिक का चयन चौंकाने वाला रहा। तमिलनाडु के दिनेश कार्तिक 12 साल बाद विश्व कप टीम में चुने गए हैं।

मुंबई इंडियंस को लगा झटका, आईपीएल से बाहर हुआ यह घातक गेंदबाज

ऐसी है इस बार टीम 

जानकारी के अनुसार एमएसके प्रसाद की अगुआई में पांच सदस्यीय चयन समिति ने दिनेश कार्तिक के अलावा ऑलराउंडर विजय शंकर, लोकेश राहुल और रविंद्र जडेजा को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। अंबाती रायुडू को जगह नहीं मिल पाई है। चौथे क्रम के बल्लेबाज के लिए 55 वनडे खेल चुके रायुडू की जगह नौ वन-डे खेलने वाले विजय शंकर को तरजीह दी गई है। हालांकि इस क्रम पर कई अन्य विकल्प खुले हैं। टीम की कमान विराट कोहली संभालेंगे, उपकप्तान की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को दी गई है।

इस कारण आईपीएल छोड़ स्वदेश लौट सकते है स्मिथ और वॉर्नर

इनका होगा पहला विश्वकप 

बता दें कप्तान कोहली का यह तीसरा और रोहित शर्मा, शिखर धवन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, और भुवनेश्वर इससे पहले 2015 में विश्व कप टीम में शामिल थे। दिनेश कार्तिक का भी दूसरा विश्व कप है। इससे पहले 2007 में टीम में शामिल थे। आठ खिलाड़ियों लोकेश राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह का यह पहला विश्व कप होगा।

मुंबई से मिली हार के बाद मुश्किल हुई बैंगलोर के लिए प्लेऑफ की राह

इन 15 खिलाड़ियों के साथ विश्व कप में भाग लेगी भारतीय क्रिकेट टीम

चौथे नंबर पर कौन करेगा बल्लेबाजी, अब भी चिंता बरकरार