चौथे नंबर पर कौन करेगा बल्लेबाजी, अब भी चिंता बरकरार

Apr 15 2019 01:31 PM
चौथे नंबर पर कौन करेगा बल्लेबाजी, अब भी चिंता बरकरार

नई दिल्ली : अगले महीने शुरू हो रहे विश्व कप के लिये चयनकर्ता जब भारतीय टीम चुनने बैठेंगे तो दूसरा विकेटकीपर, चौथे नंबर का स्लाट और अतिरिक्त तेज गेंदबाज की जरूरत अहम मसले होंगे। आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिया था कि सिर्फ एक स्थान बचा है जबकि कोर टीम एक साल पहले ही तय हो गई थी।

IPL 2019 : आज मुंबई के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी बैंगलोर

चौथा नंबर अब अभी परेशानी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में भारतीय टीम के सदस्य लगभग तय है लेकिन टीम संयोजन पर विचार होगा। दूसरे विकेटकीपर के लिये युवा ऋषभ पंत का मुकाबला अनुभवी दिनेश कार्तिक से है। पंत अभी तक आईपीएल में 222 रन बना चुके हैं जबकि कार्तिक ने 93 रन बनाये हैं। पंत का पलड़ा भारी लग रहा है क्योंकि वह पहले से सातवें नंबर तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। विकेटकीपिंग में सुधार की गुंजाइश है लेकिन कार्तिक का पिछले एक साल का प्रदर्शन ऐसा नहीं है कि वह पुरजोर दावा पेश कर सके।

आज हो सकती है विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा

इन्हे मिल सकता है मौका 

जानकारी के अनुसार तीसरे सलामी बल्लेबाज के लिये के एल राहुल का भी दावा पुख्ता है जिसने आईपीएल में अभी तक 335 रन बना लिये हैं। वह तीसरे सलामी बल्लेबाज के अलावा दूसरे विकेटकीपर की भूमिका भी निभा सकते हैं। राहुल को लेने पर चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में अंबाती रायुडू के लिये जगह बन सकती है। नवंबर तक रायुडू चौथे नंबर के लिये कोहली और रवि शास्त्री की पहली पसंद थे लेकिन घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने का उनका फैसला और तेज गेंदबाजी के खिलाफ कमजोर तकनीक उनके खिलाफ गई।

कोलकाता की हार का कोच जैक कैलिस ने बताया ऐसा कारण

धोनी की तारीफ में कुछ ऐसा बोले इमरान ताहिर

विश्व कप के लिए घोषित हुई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम, इन्हें मिला मौका