सेना को मिली बड़ी कामयाबी, हिज्बुल कमांडर सहित 6 आतंकवादी ढेर
सेना को मिली बड़ी कामयाबी, हिज्बुल कमांडर सहित 6 आतंकवादी ढेर
Share:

पुलवामा : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी मिली है. भारतीय सेना ने हिज्बुल कमांडर सबजार भट्ट को मार गिराया है. बता दे कि सेना के ऑपरेशन में सबजार भट्ट के अलावा करीब 5 आतंकी भी मारे गए है. बता दे कि बुरहान वानी की मौत के बाद सबजार भट्ट ने हिज्बुल मुजाहिदीन की कमान संभाली थी. बता दे कि शुक्रवार देर रात सेना के एक गश्ती दल पर आतंकियों द्वारा हमला किया गया था. सेना ने जवाबी कार्यवाई करते हुए अब तक 6 आतंकियों को मार गिराया है. इलाके में कुछ और आतंकियों के छुपे होने की आशंका को देखते हुए सेना का अभियान अभी जारी है.

इस घटना के बारे में एक पुलिस अध‍िकारी ने बताया कि 42 राष्ट्रीय राइफल्स का एक गश्ती दल गश्त पर था. तभी त्राल के सइमूह गांव में रात करीब 9 बजे संदिग्ध आतंकियों ने अचानक हमला कर फायरिंग शुरू कर दी . इसके बाद घटनास्थल के आसपास के मकानों को खाली करा कर सेना ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. मदद के लिए सेना के जवानों की और टुकड़‍ियां वहां भेजी गई हैं. सेना हमलावर आतंकियों को तलाश रही है.

बता दें कि गत जुलाई में हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद से सैनिकों पर हमले की घटनाएं बढ़ गई हैं. आतंकियों और सेना के बीच लगभग रोज संघर्ष हो रहा है. गत 24 मई को ही जम्मू कश्मीर के शोपियां में पुलिस कैंप पर आतंकी हमला हुआ. आतंकियों ने SOG कैंप को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका था, जो कैंप के बाहर सड़क पर ही फट गया. जिसकी चपेट में आकर 3 स्थानीय नागरिक घायल हो गए. आतंकियों द्वारा सेना पर हमले की घटनाएं जारी है.

दिल्ली मुंबई में बड़ी आतंकी वारदात की संभावना, भारत में दाखिल हुए आतंकी

सेना के शिविर पर तालबानी हमला, 15 अफगान सैनिक मारे गए

भारतीय ने छात्र ने बनाई हवा से पानी बनाने वाली मशीन, जो देगी पानी की परेशानी से छुटकारा

CM योगी से मिलना है तो नहा धोकर और पाउडर लगाकर आए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -