LAC पर आमने-सामने आई सेनाएं, चीन से तनाव के बीच लद्दाख पहुंचे आर्मी चीफ नरवणे
LAC पर आमने-सामने आई सेनाएं, चीन से तनाव के बीच लद्दाख पहुंचे आर्मी चीफ नरवणे
Share:

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच इस समय तनाव चरम पर है. लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर चीन की हर चाल का भारतीय योद्धा मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. इस बीच थल सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे आज सुबह लद्दाख पहुंचे हैं. जहां उन्होंने दक्षिण पेंगोंग और अन्य जगहों पर स्थिति की समीक्षा की.

पिछले काफी समय से भारत और चीन के बीच सीमा पर गतिरोध देखने को मिला है. भारत ने एक बार फिर चीन की घुसपैठ की बात कही है. जिसके बाद अब आर्मी चीफ ने लद्दाख में हालात का मुआयना किया है. यहां नरवणे ने परिचालन मुद्दों और जमीनी स्थिति का जायजा लिया. वहीं सीमा पर जारी तनाव के बीच दिल्ली में भी बैठकों का सिलसिला जारी है. इस बीच भारत ने लद्दाख में पेंगोंग इलाके में नॉर्थ फिंगर 4 को वापस अपने कब्जे में ले लिया है.

जून महीने के बाद पहली बार ये इलाका पूरी तरह से इंडियन आर्मी के कब्ज़े में आ गया है. अब यहां से सबसे नज़दीक की चीनी पोस्ट फिंगर 4 के ईस्ट हिस्से में हैं, जो इंडियन आर्मी की पॉजिशन से कुछ मीटर की दूरी पर है. आपको बता दें कि 29-30 अगस्त की दरम्यानी रात को चीनी सैनिकों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी, जिन्हे इंडियन आर्मी ने खदेड़ दिया था। इसके बाद से सीमा पर हालात फिर बिगड़ गए हैं। 

पीएम केयर्स फंड में पहले पांच दिन में जमा हुए 3,076 करोड़, मार्च के बाद होगा बाकी हिसाब

26 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी!

दूसरे दिन लगातार सस्ता हुआ सोना वायदा, चांदी का दाम भी लुढ़का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -